S M L

नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई: राजनाथ सिंह

पहले देश के 135 जिले नक्सल प्रभावित थे, जो अब 35 जिलों में रह गए हैं

Updated On: Mar 25, 2017 09:05 PM IST

FP Staff

0
नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई: राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश के टेकनपुर में बीएसएफ की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सीमाओं को सील किए जाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान-बांग्लादेश के साथ लगने वाली भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा को जल्द से जल्द सील किया जाएगा.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा में सीमा सुरक्षा बल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहा है. यही वजह है कि बीएसएफ के प्रति देश के लोगों का विश्वास और भरोसा बढ़ा है.

एक सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि सीमाएं सील की जाएंगी. जहां फेंसिंग हो सकती है, वहां फेंसिंग की जाएगी और जहां यह नहीं हो सकेगा, वहां तकनीक का सहारा लिया जाएगा.

देश में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर उन्होंने कहा कि बीते ढ़ाई-तीन सालों के दौरान नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई है. पहले देश के 135 जिले नक्सल प्रभावित थे, जो अब  35 जिलों में रह गए हैं. इन जिलों में भी नक्सली घटनाओं में कमी आई है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह कर रही हैं. इसमें केंद्र सरकार पूरी मदद दे रही है.अर्धसैनिक बलों की 100 से अधिक बटालियन इन क्षेत्रों में तैनात हैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi