S M L

मिसिंग पायलट पर पाकिस्तान के दावों की करेंगे जांच: विदेश मंत्रालय

उन्होंने बताया कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी, जिसे भारतीय वायु सेना ने विफल कर दिया

Updated On: Feb 27, 2019 03:44 PM IST

FP Staff

0
मिसिंग पायलट पर पाकिस्तान के दावों की करेंगे जांच: विदेश मंत्रालय

भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बाद बुधवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को इस बारे में पूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी, जिसे भारतीय वायु सेना ने विफल कर दिया.

रविश कुमार ने बताया कि इस एक्शन में भारतीय विमानों ने पाकिस्तान का एक फाइटर प्लेन मार गिराया. जवाबी कार्रवाई में भारत का मिग-21 भी दुर्घटना का शिकार हो गया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान दावा कर रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का पायलट उनकी कस्टडी में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि वह पाकिस्तान के इस दावे की जांच करेगा.

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की मीडिया ब्रीफिंग में उनके साथ एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर भी मौजूद थे. दरअसल भारत की तरफ से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों के बाद दोनों ही देशों की सेना अलर्ट पर थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्रों में घुसने का प्रयास किया जिसको विफल बनाने में भारतीय वायु सेना सफल रही. जिसमें एक मिग-21 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi