S M L

क्या भारत-पाकिस्तान में सताए जा रहे हैं उच्चायोग के कर्मचारी

भारत ने पाकिस्तान को बार-बार कहा है कि उच्चायोगों को सही ढंग से अपना काम करने दिया जाए और किसी को परेशान नहीं किया जाए.

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 11:26 AM IST

0
क्या भारत-पाकिस्तान में सताए जा रहे हैं उच्चायोग के कर्मचारी

दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने अपने अधिकारियों को परेशान किए जाने की शिकायत विदेश मंत्रालय से की है. इस पर विदेश मंत्रालय ने जांच का भरोसा दिलाया है. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी.

हालांकि इसके बाद भारतीय उच्चायोग ने भी कहा कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों को परेशान किए जाने की बात आम है. भारतीय उच्चायोग के हवाले से कहा गया कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के कई कर्मचारियों को बुरी तरह ‘परेशान किया गया है और उन्हें धमकी दी गई है.’

भारतीय उच्चायुक्त की कार को हाल में पाकिस्तानी एजेंसियों ने एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर रोका ताकि उन्हें एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका जा सके.’

पाकिस्तान की भी ऐसी ही शिकायत

सूत्रों की मानें तो इधर दिल्ली में पाक उच्चायोग भी कुछ ऐसी ही शिकायत कर रहा है. उसने विदेश मंत्रालय को सूचित भी किया है. हालांकि इसकी पूरी जांच कराने का भरोसा दिया गया है.

सूत्र ने कहा, ‘भारत राजनयिकों को काम करने के लिए सुरक्षित माहौल देने की पूरी कोशिश करता है. दुर्भाग्य से ऐसी बात इस्लामाबाद के साथ नहीं है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग कई दिनों से परेशान किए जाने की शिकायत कर रहा है.

विदेश मंत्रालय की यह तीखी प्रतिक्रिया तब आई जब पाकिस्तान ने भारत पर अपने राजनयिकों और उनके परिवार को देश में परेशान करने का आरोप लगाया. पाक ने चेतावनी दी कि यह नहीं रुका तो वह परिवारों को वापस बुला लेगा. सूत्रों ने हालांकि दिल्ली में कहा कि भारत ने पाकिस्तान को बार-बार कहा है कि उच्चायोगों को अपना काम सही ढंग से करने दिया जाए और किसी को परेशान नहीं किया जाए.

( एजेंसी इनपुट के साथ )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi