S M L

भारत-पाक विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द, 3 पुलिस वालों की हत्या से नाराजगी

पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा तीन सुरक्षाबलों की हत्या और बुरहान वानी पर पाकिस्तान द्वारा जारी किए डाक टिकट के बाद भारत ने मुलाकात रद्द करने का फैसला किया है

Updated On: Sep 21, 2018 06:14 PM IST

FP Staff

0
भारत-पाक विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द, 3 पुलिस वालों की हत्या से नाराजगी

अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर पाकिस्तान और भारत के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली मुलाकात को भारत ने रद्द कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, भारत इस मुलाकात की समहमि देने के एक दिन बाद ही इस पर दोबारा विचार कर रहा था. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा तीन पुलिस वालों की अपहरण कर हत्या करने की घटना के बाद भारत ने इस मुलाकात को रद्द करने का मन बना लिया था.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात की घोषणा के एक दिन बाद ही दो बेहद ही परेशान करने वाली घटनाएं हुई हैं. जिसमें पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा हमारे सुरक्षाबलों की हत्या और हाल ही में पाकिस्तान द्वारा बुरहान वानी पर डाक टिकट जारी करने जैसी घटनाएं शामिल हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह स्पष्ट है कि वार्ता शुरू करने के ताजा प्रस्ताव के पीछे पाकिस्तान का खतरनाक एजेंडा है, जिसका खुलासा हुआ है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री का असली चेहरा उनके कार्यकाल के कुछ ही महीनों में दुनिया के सामने आ गया है.

गुरुवार को ही भारत ने घोषणा की थी कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने पाकिस्तानी समकक्ष से इस महीने के आखिर में अमेरिका में मुलाकात करेंगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर दोनों नेता बैठक करेंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ किया था कि यह एक मीटिंग होगी, इसे बातचीत के तौर पर बिल्कुल न देखा जाए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के अनुरोध पर हम इस मीटिंग के लिए राजी हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi