विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कुलभूषण जाधव का हेल्थ सर्टिफिकेट दे पाकिस्तान: भारत

जाधव की कुशलता और उनके स्वास्थ्य की स्थिति भारत के लिए चिंता का विषय है

Bhasha Updated On: Apr 27, 2017 09:07 PM IST

0
कुलभूषण जाधव का हेल्थ सर्टिफिकेट दे पाकिस्तान: भारत

भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव का हेल्थ सर्टिफिकेट मांगा है. जाधव को एक पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने गुरुवार को कहा कि जाधव की कुशलता और उनके स्वास्थ्य की स्थिति भारत के लिए चिंता का विषय है. भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव जासूसी के आरोप में एक साल से अधिक समय से पाकिस्तान की कैद में हैं.

जाधव की स्वास्थ्य की स्थिति हमारे लिए चिंता का विषय

बागले ने कहा, ‘हमने जाधव को इतने दिनों से देखा नहीं है. हम उनसे मिले भी नहीं हैं. जाधव एक साल से अधिक समय से पाकिस्तान की हिरासत में हैं. इसलिए जाधव की कुशलता और स्वास्थ्य स्थिति हमारे लिए चिंता का विषय है.’

Passport Kulbhushan Jadhav

उन्होंने कहा, ‘हमने पाकिस्तान की सरकार से पहले भी जाधव के स्वास्थ्य के बारे में पूछा है. बुधवार को गौतम बागले ने पाकिस्तान से जाधव का हेल्थ सर्टिफिकेट देने कराने का अनुरोध किया था. इसपर हमें पाकिस्तान के जवाब का इंतजार है.’

पाकिस्तान ने पिछले साल 3 मार्च में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सीमा के अंदर गिरफ्तार करने का दावा किया था. इसी महीने वहां की एक सैनिक अदालत ने उसे जासूसी करने और तोड़फोड़ के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi