S M L

कानूनी मामलों में एक दूसरे की मदद के लिए भारत-मोरक्को के बीच हुआ समझौता

भारत की ओर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू और मोरक्को की ओर से न्याय मंत्री मोहम्मद औजर ने आपराधिक मामलों में आपसी कानूनी सहयोग पर समझौता किया

Updated On: Nov 12, 2018 05:05 PM IST

FP Staff

0
कानूनी मामलों में एक दूसरे की मदद के लिए भारत-मोरक्को के बीच हुआ समझौता

भारत और मोरक्को ने आपराधिक मामलों में एक दूसरे की सहायता करने और जरूरत पड़ने पर कानूनी मदद प्रदान करने को लेकर एक समझौते पर दस्तखत किए हैं. भारत के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. भारत की ओर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू और मोरक्को की ओर से न्याय मंत्री मोहम्मद औजर ने आपराधिक मामलों में आपसी कानूनी सहयोग पर समझौता किया.

गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया कि समझौते से मोरक्को के साथ द्विपक्षीय सहयोग मजबूत होगा. अपराधों की रोकथाम, जांच और मुकदमे के लिए कानूनी ढांचा तैयार करने में मदद मिलने के साथ ही आतंकवादी कृत्यों को वित्तीय मदद का पता लगाने, रोकने और इसे जब्त करने में भी सहायता मिलेगी.

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में दोनों देशों के मंत्रियों ने संगठित अपराध और आतंकवाद से पैदा होने वाली चुनातियों का संयुक्त तौर पर मुकाबला करने के प्रति संकल्प भी जाहिर किया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने यह जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi