S M L

भारत-इंडोनेशिया ने किया निवेश मंच का आयोजन, सुमात्रा और अंडमान मामले पर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मई की इंडोनेशिया यात्रा के बाद यह बैठक आयोजित की गई है

Updated On: Jul 09, 2018 09:01 PM IST

Bhasha

0
भारत-इंडोनेशिया ने किया निवेश मंच का आयोजन, सुमात्रा और अंडमान मामले पर हुई बातचीत
Loading...

भारत और इंडोनेशिया ने सोमवार को एक निवेश मंच का आयोजन किया जिसमें सुमात्रा द्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बीच सहयोग और कारोबारी संपर्क बढ़ाने पर विचार विमर्श किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मई की इंडोनेशिया यात्रा के बाद यह बैठक आयोजित की गई है.

अपनी पहली इंडोनेशिया यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने विशेषरूप से समुद्री क्षेत्र में मजबूत संपर्क पर जोर दिया था, जिससे दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग और संपर्क सुगम किया जा सके.

बांदा एसे में आयोजित भारत इंडोनेशिया निवेश मंच (आईआईआईएफ) में भारत के राजदूत प्रदीप के रावत और अंडमान निकोबार प्रशासन के अधिकारियों ने भाग लिया. इसके अलावा मंच में अंडमान चैंबर आफ कॉमर्स की सदस्य कंपनियों ने भी हिस्सा लिया. भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इनमें ऊर्जा, निर्माण, कृषि उत्पाद व्यापार और पर्यटन क्षेत्र की कंपनियां शामिल हुईं.

इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय दूतावास ने इंडोनेशिया के विदेश मंत्रालय की नीति विश्लेषण और विकास एजेंसी (पीएडीए) और एसे और उत्तरी सुमात्रा की प्रांतीय सरकार ने संयुक्त रूप से किया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi