विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीएम ने बताया आखिर कैसे सुलझेगा कश्मीर मुद्दा

ध्वजारोहण के बाद पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह साल आजाद भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

FP Staff Updated On: Aug 15, 2017 10:52 AM IST

0
पीएम ने बताया आखिर कैसे सुलझेगा कश्मीर मुद्दा

मंगलवार को देश आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है. पूरे देश में इसे लेकर खुशी और उत्साह का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी की बधाई के साथ संबोधन शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने गोरखपुर में अस्पताल और हिमाचल में प्राकृतिक आपदा में हुई मौतों पर भी संवेदना व्यक्त की.

ध्वजारोहण के बाद पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि यह साल आजाद भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इस साल भारत छोड़ो आंदोलन को 75 साल पूरे हो गए हैं. उन्होंने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ तक देशवासी देश में बड़ा परिवर्तन ला सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश में सभी के लिए अवसर उपलब्ध कर हम हम न्यू इंडिया बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि देशवासियों को निराश त्यागकर बदलाव में भरोसा करना चाहिए.

वहीं कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि यह मुद्दा गोली और गाली से नहीं सुलझेगा. यह मुद्दा गले लगाने से सुलझेगा. इसके लिए सभी को आगे आना होगा. उन्होंने कहा, कश्मीर में जो कुछ हो रहा है मेरे दिमाग में साफ है. अलगाववादी आए दिन नए-नए पैंतरे अपनाते रहते हैं. कश्मीर समस्या का समाधान न गाली से होगा, न गोली से होगा बल्कि कश्मीर में परिवर्तन कश्मीरियों को गले लगाने से होगा.

पीएम ने कहा कि देश ईमानदारी का उत्सव मना रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक 8 सौ करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है और गरीबों को लूटने वाले बेचैन हैं. उन्होंने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भारत के युवा 21वीं सदी के भाग्यविधाता बनेंगे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi