S M L

तमिलनाडु: 4 कारोबारियों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

इन कारोबारियों में वी वी मिनरल्स के मालिक ए वईकुंदराजन भी शामिल हैं

Updated On: Oct 25, 2018 11:08 AM IST

Bhasha

0
तमिलनाडु: 4 कारोबारियों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा
Loading...

आयकर विभाग ने गुरुवार को खनन और खनिज निर्यात कंपनियों के खिलाफ टैक्स चोरी की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की.

अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु के चेन्नई, कोयंबटूर, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन कराइकल,  आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम और श्रीकाकुलम में कम से कम चार ऐसे कारोबारियों के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है.

 ए वईकुंदराजन की कंपनी पर भी इनकम टैक्स का छापा

इन कारोबारियों में वी वी मिनरल्स के मालिक ए वईकुंदराजन भी शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक आयकर विभाग के 130 से ज्यादा अधिकारी, सुरक्षा और पुलिसकर्मियों की मदद से इस अभियान को अंजाम दे रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जिन कंपनियों की तलाशी ली जा रही है वे खनन, समुद्र तटीय रेत खनिजों के निर्यात के काम में अवैध रूप से शामिल हैं जिसकी वजह से आयकर विभाग उनके खिलाफ टैक्स चोरी के आरोप की छानबीन कर रहा है.

उन्होंने बताया कि इसके जरिए हासिल किया गया कथित अवैध मुनाफा इन कारोबारियों ने चीनी मिलों, होटलों, इंजीनियरिंग कॉलेजों और होटल जैसे अपने अन्य कारोबार में लगाया.

अधिकारियों ने बताया कि इन कंपनियों ने टैक्स कानूनों का उल्लंघन कर विदेशों से भी कुछ लेन-देन किया. विभाग इस पहलू की भी जांच कर रहा है. अधिकारी छापे के दौरान ऐसे दस्तावेजों की तलाश में हैं ताकि इन आरोपों की पुष्टि हो सके.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi