S M L

आयकर विभाग ने फिर मारा शशिकला के ठिकानों पर छापा

आयकर अधिकारियों ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक पर छापेमारी की

Updated On: Nov 18, 2017 10:10 AM IST

FP Staff

0
आयकर विभाग ने फिर मारा शशिकला के ठिकानों पर छापा

आयकर अधिकारियों ने तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक पर छापेमारी की. जानकारी मिलने के बाद, आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक और अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला द्वारा प्रयुक्त कमरे में छापेमारी की गई. आयकर विभाग के छापे के बाद अन्नाद्रमुक के समर्थकों ने सुरक्षा घेरे को तोड़ने की कोशिश की. लेकिन पुलिस ने समर्थकों के प्रयास को असफल कर दिया.

आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'हमने पूरे पोइस गार्डन परिसर में छापेमारी नहीं की. हमारी टीम रात नौ बजे गई और केवल पूनगुंदरन के कमरे, रिकॉर्ड रूम और शशिकला द्वारा प्रयुक्त अन्य कमरे में तलाशी ली गई.' पूनगुंदरन पूर्व मुख्यमंत्री के सहयोगी के रूप कार्यरत थे. उन्होंने कहा कि हमने लैपटॉप सहित अन्य सामान जब्त किया गया.

इससे पहले आयकर अधिकारियों ने विभिन्न शहरों में तलाशी के बाद 10 करदाताओं समूह के संदर्भ में 1,430 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता लगाया था. इन समूह का ताल्लुक अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला, उनके रिश्तेदार और सहयोगियों से है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ समय पहले को विभिन्न शहरों में एक साथ 187 परिसरों पर एक साथ छापे मारे थे.

इसमें वे परिसर भी शामिल हैं जो शशिकला और उनके भतीजे और अन्नाद्रमुक के महासचिव पद से हटाए गए टीटीवी दीनाकरण, तमिल टेलीविजन चैनल जया टीवी से जुड़े हैं. संदिग्ध कर चोरी को लेकर ये छापे मारे गए थे.

(इनपुट एजेंसियों से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi