S M L

दिल्ली: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. यह छापेमारी दिल्ली और गुरुग्राम में की गई है

Updated On: Oct 10, 2018 12:03 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. यह छापेमारी दिल्ली और गुरुग्राम में की गई है. आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक ब्रिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड में जांच चल रही है. आयकर विभाग ने गहलोत के वसंत कुंज आवास पर भी छापा मारा है.

इनकम टैक्स के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली और आसपास के कम से कम 16 परिसरों पर करीब 30 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है.

उन्होंने बताया कि मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ टैक्स चोरी की जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की जा रही है.

गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्ली के परिवहन मंत्री बनाए गए थे. इससे पहले जुलाई में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव के परिवार से जुड़े एक हॉस्पिटल पर भी आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी.

इस छापेमारी पर आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया है. AAP ने कहा हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे हैं, मुफ्त पानी दे रहे हैं, अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य व्यवस्था दे रहे हैं, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे हैं और वो CBI, ED से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे हैं. जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी.

कैलाश गहलोत आम आदमी पार्टी के विवादित नेताओं में से एक हैं. उन पर आचार संहिता के उल्लंघन का भी मामला चल रहा था. चुनाव आयोग ने इस मामले में उन पर एफआईआर भी दर्ज की थी लेकिन बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi