S M L

करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला चाटवाला, IT की रेड से हुआ खुलासा

अधिकारियों को उस पर इसलिए शक हुआ था क्योंकि उसने पिछले दो सालों से अपना इनकम टैक्स फाइल नहीं किया था

Updated On: Oct 19, 2018 11:04 AM IST

FP Staff

0
करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला चाटवाला, IT की रेड से हुआ खुलासा
Loading...

पटियाला के एक चाटवाले पर जब इनकम टैक्स ने छापा मारा होगा, तो उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं होगा कि वो 1.2 करोड़ की अघोषित संपत्ति का मालिक निकलेगा. जी हां. पटियाला के मशहूर चाटवाले पर इनकम टैक्स ने रेड मारी तो वो अघोषित करोड़पति निकला.

बुधवार को इनकम टैक्स के अधिकारियों ने पटियाला के मशहूर चायवाले के यहां छापा मारा. अधिकारियों को उस पर इसलिए शक हुआ था क्योंकि उसने पिछले दो सालों से अपना इनकम टैक्स फाइल नहीं किया था. विभाग की तरफ से उसकी संपत्ति पर सर्वे हुआ तब उसकी अघोषित संपत्ति सामने आई. चाटवाले की अघोषित संपत्ति सामने आने के बाद अब उसे लगभग 52 लाख का इनकम टैक्स चुकाना होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आईटी की इस जांच में पता चला कि चाट की दुकान के इस मालिक ने रियल एस्टेट में पैसे लगाकर खूब पैसे बनाए हैं.

खबर ये भी है कि इस चाटवाले की एक पटियाला में सरहिंद रोड पर एक बुकिंग ऑफिस भी है, जहां वो शादियों और दूसरे मौकों के लिए थोक के ऑर्डर लेता है.

चाटवाले ने दो पार्टी हॉल बनवाए थे और यहां होने वाले समारोहों में चाट सर्व करने के ढाई से तीन लाख की रकम लेता था. माना जा रहा है कि चूंकि अभी उसके बिक्री और खरीद का पूरा हिसाब नहीं बनाया गया है, इसलिए उसकी ये संपत्ति बढ़ भी सकती है.

इनकम टैक्स के सूत्रों ने बताया कि पटियाला में ऐसी कई खाने-पीने की दुकानें हैं, जिनके मालिक अच्छा-खासा बिजनेस कर रहे हैं, लेकिन उनके मालिक अपने हिस्से का इनकम टैक्स नहीं भर रहे. ये दुकानें इनकम टैक्स की नजरों में चढ़ी हुई हैं और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi