S M L

भारी बारिश से 2 साल बाद चेन्नई में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा!

मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिन तक चेन्नई समेत राज्य भर में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इसे देखते हुए सरकार और प्रशासन अलर्ट पर है

Updated On: Oct 30, 2017 08:17 PM IST

FP Staff

0
भारी बारिश से 2 साल बाद चेन्नई में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा!

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 2 साल बाद फिर बाढ़ का खतरा मंडरामे लगा है. चेन्नई में रविवार रात शुरू हुई बारिश सोमवार दोपहर तक जारी रही.

सोमवार को 8 मिलीमीटर हुई बारिश के साथ तूफानी हवाओं ने हालत को और मुश्किल बना दिया. सोमवार को चेन्नई में 35 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं.

मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिन तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इसे देखते हुए सरकार और प्रशासन अलर्ट पर है.

बरसात को देखते हुए चेन्नई के अधिकतर स्कूल सोमवार को बंद रहे. प्रशासन ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए मंगलवार को शहर के सभी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा की है.

 

चेन्नई की सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जगह-जगह भारी जाम लग गया. चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल काम नहीं कर रहे थे.

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने तूफान की वजह से राज्य में तेज बारिश के हालात बने हैं. कोस्टल इलाके के लिए विशेष तौर पर अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटे में काफी तेज बारिश हो सकती है.

चेन्नई, तिरुवल्लूर, नागापट्टनम, कांचीपुरम, तंजौर, तिरुवरूर और रामनाथपुरम को खास तौर पर अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.

दिसंबर 2015 मं चेन्नई शहर बाढ़ के पानी में डूब गया था. शहर की सड़कों पर चार से पांच फीट तक पानी भरा था. तब यहां और तमिलनाडु में कई दिन तक भारी बारिश हुई थी. बाढ़ के चलते पूरे राज्य में 270 लोगों की मौत हो गई थी.

आर्मी, वायुसेना और एनडीआरएफ की टीम ने 2015 के बाढ़ के दौरान दिन-रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बाढ़ में फंसे लोगों को बाहर निकाला था और उन्हें खाने-पीने की चीजें पहुंचाई थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi