S M L

मूसलाधार बारिश ने मुंबई और आसपास 10 लोगों की जान ली

26 जुलाई, 2005 के बाद मुंबई में मंगलवार को 331.4 मिमी सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है

Updated On: Aug 30, 2017 10:48 PM IST

Bhasha

0
मूसलाधार बारिश ने मुंबई और आसपास 10 लोगों की जान ली

मुंबई और आसपास पिछले दो दिन से जारी बारिश और बाढ़ की वजह से 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

महानगर और इससे लगे दो जिलों में नौ लोग अलग-अलग घटनाओं में पानी में बह गए. मुंबई के घाटकोपर में बारिश की वजह से एक दीवार ढह गई जिससे एक शख्स की मौत हो गई.

बुधवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दहीसार, कांदीवली, मलाड और दादर इलाकों में बाढ़ में लोगों के बहने की घटनाएं दर्ज की गई.’ उन्होंने बताया कि तीन लोग नाले में बह गए, जबकि एक व्यक्ति गणेश विसर्जन के दौरान पानी में बह गया.

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में रामेश्वर तिवारी नाम के एक शख्स की मौत हो गई. उपनगरीय घाटकोपर के असालफा में एक बिजली सब-स्टेशन की दीवार उसके घर पर गिर गई थी. हादसे में मृतक के 35 साल के बेटे को भी चोटें आई हैं.

मुंबई में मंगलवार सुबह से शुरू हुई भारी बारिश से सामान्य जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने मंगलवार को 331.4 मिमी बारिश दर्ज की जो 26 जुलाई, 2005 से हुई अब तक की सबसे भारी बारिश है. 2005 में रिकार्ड 944 मिमी बारिश हुई थी.

मंगलवार को पालघर जिले में तीन साल की एक लड़की समेत चार लोग अलग-अलग घटनाओं में पानी में बह गए थे. पालघर पुलिस ने बताया कि इनमें से बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है. वह अपने एक रिश्तेदार के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थी जब यह हादसा हुआ.

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में एक युवक पालघर शहर में एक नाले में गिर गया और उसकी तेज धारा में बह गया. विरार और विसई में भी अलग-अलग घटनाओं में दो लोग नाले में गिर गए और बह गए.

बुधवार को क्षेत्रीय आपदा प्रबंध प्रकोष्ठ ने ठाणे शहर में जेल तलाव के पास स्थित एक नाले से एक युवक का शव निकाले जाने की जानकारी दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi