S M L

बदायूं: फसल काटने से मना किया तो दलित की उखाड़ दी मूंछ, पेड़ से बांधकर पीटा

पुलिस आरोपी ऊंची जातियों के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है

Updated On: Apr 30, 2018 12:09 PM IST

FP Staff

0
बदायूं: फसल काटने से मना किया तो दलित की उखाड़ दी मूंछ, पेड़ से बांधकर पीटा

यूपी के बदायूं में कथित रूप से ऊंची जाति के दबंगों द्वारा एक दलित व्यक्ति की पिटाई करने और उसकी मूंछ उखाड़ने का मामला सामने आया है. जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के आजमपुर बिसैरिया गांव की यह घटना है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार सीताराम वाल्मिकी ने आरोप लगाया कि 23 अप्रैल की शाम गांव के ही रहने वाले विजय सिंह, पिंकू सिंह, विक्रम सिंह और शैलेंद्र सिंह ने उससे अपनी खेत में लगे गेहूं काटने को कहा. जब उसने कहा कि वो अपनी खेत का गेहूं काट रहा है, काम खत्म हो जाने पर वो उनकी फसल को काट देगा. इतना सुनने के बाद वो लोग उसे गालियां देने लगे और उसपर टूट पड़े.

सीताराम के अनुसार उसने इसका विरोध किया तो चारों उसे मारपीट कर  जबरदस्ती गांव के चौपाल पर ले गए. यहां पेड़ से बांधकर उसे पीटा गया और उसकी मूंछ उखाड़ ली गई. इस दौरान उसे जलील किया गया. पीड़ित ने बताया कि किसी तरह वो दबंगों के चंगुल से छूटकर थाने पहुंचा लेकिन वहां उसकी शिकायत नहीं सुनी गई. बाद में डर की वजह से सीताराम, बरेली स्थित अपने एक रिश्तेदार के घर चला गया. 25 अप्रैल को आरोपी वहां भी आ पहुंचे और उन्होंने उसे परिवार समेत मार डालने की धमकी दी.

सीताराम ने बताया कि इसके अगले दिन यानी 26 अप्रैल को उसने डायल 100 सेवा पर फोन कर अपने साथ हुई घटना की शिकायत की. इसके बाद बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार के आदेश पर रविवार को इस मामले में चारों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस की जांच में पीड़ित दलित व्यक्ति से मारपीट की पुष्टि हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi