S M L

हनीप्रीत की तलाश में नेपाल बॉर्डर पर हर आने-जाने वाले की कड़ी जांच

खुफिया एजेंसियों के अधिकारी पिछले कुछ दिन से सीमावर्ती इलाके में डेरा डाले हुए हैं. वो यहां की हर गतिविधि पर कड़ी नजर रख रहे हैं

Updated On: Sep 20, 2017 02:58 PM IST

Bhasha

0
हनीप्रीत की तलाश में नेपाल बॉर्डर पर हर आने-जाने वाले की कड़ी जांच

सुरक्षा एजेंसियां फरार हनीप्रीत की तलाश में भारत-नेपाल सीमा से सटे यूपी के महाराजगंज में सघन तलाशी अभियान चला रही हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि केंद्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां पिछले कुछ दिन से डेरा डाले हुए हैं. वो इस दौरान सीमा पर होने वाली हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुए हैं.

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के उप-महानिरीक्षक रंजीत सिंह ने बुधवार को बताया कि एसएसबी की सीमा पर लगी सभी चौकियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. उन्हें यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि हनीप्रीत भारत-नेपाल सीमा के जरिए देश से बाहर ना जाने पाए.

उन्होंने बताया, एसएसबी के जवानों से कहा गया है कि सीमा पार जाने वालों की पहचान सुनिश्चित की जाए. इसके अलावा सादे कपड़ों में महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की गई है. सीमा पार जाने वाले हर गाड़ी की कड़ी चेकिंग की जा रही है.

महाराजगंज के सोनौली बॉर्डर पर हनीप्रीत के पोस्टर लगाए गए हैं. लोगों से इस बारे में कोई भी जानकारी होने पर पुलिस को तुरंत खबर करने की अपील की गई है.

रंजीत सिंह ने बताया कि नेपाल बॉर्डर से लगे यूपी के कई जिलों लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती और बहराईच में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसके अलावा सिनेमा हॉल, होटल, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन जैसी जगहों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है.

उन्होंने कहा कि हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं.

हरियाणा पुलिस जेल में सजा काट रहे राम रहीम की गोद ली गई बेटी हनीप्रीत और उसके सहयोगियों के खिलाफ पहले ही लुक आऊट नोटिस जारी कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi