live
S M L

आतंकी हमले के खिलाफ पंजाब में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जलाया पाक का झंडा

शिवसेना ने केंद्र सरकार के नरम रुख की भी आलोचना की और एनडीए सरकार का पुतला भी फूंका

Updated On: Apr 28, 2017 08:02 PM IST

Bhasha

0
आतंकी हमले के खिलाफ पंजाब में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जलाया पाक का झंडा

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमलों के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए शुक्रवार को एनएच1 पर पाकिस्तान का झंडा जलाया.

शिवसेना के प्रदेश उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने हनुमानगढ़ी मंदिर से मार्च शुरू किया और एनएच1 पर स्थित चीनी मिल चौराहे के पास एकत्रित हुए.

अफसरों ने बताया कि शिवसेना का झंडा लिए कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र और जम्मू कश्मीर सरकारों पर भी निशाना साधा.

प्रदर्शनकारियों ने चीनी मिल चौराहे पर एनडीए सरकार का पुतला भी फूंका.

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर, ‘आतंकवादी हमले को प्रायोजित कर रही है.’

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकार को बचाने के लिए नरम रुख अपनाए हुए है क्योंकि बीजेपी भी जम्मू-कश्मीर सरकार में साझीदार है.

अमरनाथ यात्रा से पहले बनाया जा रहा है भय का माहौल

करवाल ने दावा किया कि हर साल होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले भय का माहौल निर्मित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘अमरनाथ यात्रा किसी भी कीमत पर होगी जिसके लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम होने चाहिए.’

उन्होंने जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन की मांग की और यह भी मांग की कि पाकिस्तान के साथ सभी संबंध तोड़ दिये जाएं. उन्होंने भारत-पाकिस्तान बस सेवा को भी बंद करने की मांग की.

इस बीच प्रदर्शन स्थल पर मौजूद फगवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हरविंदर सिंह संधू ने कहा कि आंदोलन का भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली अंतरराष्ट्रीय बसों के आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. ये बसें फगवाड़ा से होकर जाती हैं.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली से लाहौर और लाहौर से दिल्ली, दोनों बसें प्रदर्शन शुरू होने से कुछ ही समय पहले फगवाड़ा से बिना किसी बाधा के गुजरीं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi