S M L

औरंगाबाद में दो समुदायों में झड़प, दो की मौत, पूरे शहर में धारा 144 लागू

स्थानीय पुलिस ने लोगों से अफवाह पर ध्यान न देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है

FP Staff Updated On: May 12, 2018 11:53 AM IST

0
औरंगाबाद में दो समुदायों में झड़प, दो की मौत, पूरे शहर में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पिछली रात दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने पूरे शहर में एहतियातन धारा 144 लगा दी है. इस धारा के तहत किसी भी स्थान पर एकसाथ चार से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते.

न्यूज18 ने इस हिंसक झड़प में दो लोगों के मारे जाने की भी खबर दी है. मौत के बाद तनाव और बढ़ गया और झड़प ने दंगे का रूप ले लिया. घटना धीरे-धीरे औरंगाबाद के कई इलाकों में फैल गई. शुरुआती रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पानी को लेकर पहले तो दो गुटों में मारपीट हुई और उसके बाद मारपीट हिंसा में बदल गई.

इस झड़प के दौरान हिंसक भीड़ ने कई दुकानों में आग लगा दी. उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसूगैस के गोले दागने पड़े. घटनास्थल और आसपास के इलाकों में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. स्थानीय पुलिस ने लोगों से अफवाह पर ध्यान न देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है.

औरंगाबाद के पुलिस कमिश्नर ने बताया, 'एक होटल में दो लोगों में झगड़ा हुआ, फिर दोनों के समर्थक आमने-सामने आ गए. इससे भीड़ बढ़ गई जो बाद में अफवाह के रूप में सामने आई. पुलिस अधिकारी की मानें तो यह घटना दो अलग-अलग समुदायों से जुड़ा है. हालांकि पुलिस घटना के दौरान ही वहां पहुंच गई लेकिन इसे काबू करने में वक्त लगा. लिहाजा मामले ने रात तक और तूल पकड़ लिया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस की टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है. दंगाई आगे किसी भी तरह का तनाव पैदा न कर सकें इसका विशेष इंतजाम किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi