S M L

J&K: अनंतनाग के बिजबेहरा में ग्रेनेड हमला, 6 नागरिक घायल

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है

Updated On: May 23, 2018 02:20 PM IST

FP Staff

0
J&K: अनंतनाग के बिजबेहरा में ग्रेनेड हमला, 6 नागरिक घायल

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में आतंकवादी हमला हुआ है. आतंकियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में 6 स्थानीय नागरिक जख्मी हुए हैं. घायलों में एक महिला भी शामिल है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों का निशाना सुरक्षाबलों की गाड़ी थी. लेकिन उनका निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क किनारे जाकर फटा जिसमें 6 लोग घायल हो गए.

घायल सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

LoC पर लगातार 6 दिन से सीजफायर उल्लंघन कर रहा है पाकिस्तान

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान पिछले 6 दिन से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. पाक रेंजर्स आर एस पुरा के सांबा सेक्टर और अरनिया सेक्टर में रूक-रूक कर फायरिंग कर रहे हैं. वो मोर्टार तोप से गोले भी बरसा रहे हैं. पाकिस्तानी सैनिकों के इस दुस्साहस का भारतीय जवान माकूल और करारा जवाब दे रहे हैं.

पाकिस्तानी फायरिंग में 2 जवान शहीद हुए हैं जबकि अब तक 11 नागरिकों की इसमें मौत हो गई है. अकेले बुधवार को पाक रेंजरों की गोलीबारी से 5 नागरिकों की जान चली गई. इससे पहले मंगलवार को 8 महीने की एक बच्ची की गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि घायल एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. भारत की जवाबी फायरिंग में 4 पाक रेंजर ढेर हुए हैं और लगभग इतनी ही संख्या में पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं.

लगातार फायरिंग और धमाकों से सीमा से सटे इलाकों और गांवों में दहशत है. यहां के 100 गांवों के 40 हजार लोग अपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित ठिकानों और शिविर कैंपों में चले गए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर मंगलवार को कहा कि, 'कारण समझना कठिन है, यह रिसर्च का विषय हो सकता है लेकिन वो (पाकिस्तान) अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. पहली गोली तो पड़ोसी पर नहीं चलनी चाहिए, लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना, उसका फैसला आपको करना है.'

बीते रविवार को ही पाकिस्तानी सेना ने भारत से सीमा पर फायरिंग रोकने का आग्रह किया था. एलओसी पर बेवजह फायरिंग और गोलाबारी कर रहे पाक रेंजरों को जब भारतीय जवानों ने माकूल जवाब देना शुरू किया तो पाकिस्तान के छक्के छूट गए, और उसने भारतीय सेना से गोलीबारी बंद करने की अपील की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi