S M L

हैदराबाद में 'अंधविश्वासी' चोर गिरफ्तार, 21 लाख का सोना बरामद

पुलिस ने मोहम्मद समीर खान नाम के चोर शख्स को उसके साथी मोहम्मद शोएब के साथ धर दबोचा है. इन दोनों ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है

Updated On: Oct 23, 2018 04:31 PM IST

FP Staff

0
हैदराबाद में 'अंधविश्वासी' चोर गिरफ्तार, 21 लाख का सोना बरामद
Loading...

हैदराबाद में पुलिस ने एक ऐसे 'अंधविश्वासी' चोर को गिरफ्तार किया है जिसकी कहानी सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. साधारण सा दिखने वाला यह शख्स हफ्ते में केवल एक दिन, मंगलवार को ही चोरी करता था. यह केवल दिन में ही चोरी करने निकलता था. इसकी वजह है कि दिन ढलने के बाद इसे कम दिखाई देता है.

पुलिस ने मोहम्मद समीर खान नाम के इस शख्स को उसके साथी मोहम्मद शोएब के साथ धर दबोचा है. पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है.

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने बताया कि दोनों चोरों के पास से 700 ग्राम सोना, जिसकी मार्केट में 21 लाख रुपए कीमत है, बरामद किया है. उन्होंने कहा, 'मोहम्मद समीर खान के पूर्वज अफगानिस्तान से थे. उस आंखों की रोशनी कमजोर है. इस वजह से वो केवल दिन में ही चोरी करता था. उसे लगता था कि यदि वो केवल मंगलवार को चोरी करेगा तो कभी पकड़ा नहीं जाएगा. इसलिए वो अपने साथी, जो हैदराबाद का ही रहने वाला है, के साथ मंगलवार को चोरियां करता था.'

कुमार ने यह भी बताया कि कैसे वो दोनों मोटरसाइकिल पर बैठकर रेकी करते थे और किसी बंद घर को तलाशते थे. फिर दोनों में से एक घर के बाहर इंतजार करता था और दूसरा शख्स ताला तोड़कर घर के अंदर घुसकर चोरी करता था. महज 5 से 10 मिनट के अंदर इन्हें जो कुछ मिलता था उसे लेकर रफूचक्कर हो जाते थे.

पुलिस ने बताया कि यह दोनों चोर पहली बार हैदराबाद में जेल में मिले थे. इनपर तेलंगाना और बेंगलुरु में 30 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi