S M L

सूरतः कर्जा उतारने के लिए किसान तोड़ने पहुंचा एटीएम, यूट्यूब में देखा तरीका और बनाया प्लान

पकड़े गए दो आरोपियों में से एक नाबालिग है, पुलिस ने बताया कि दोनों ने 10 लाख रुपए का कर्ज चुकाने के लिए इस तरह की चोरी का प्रयास किया

Updated On: Nov 15, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
सूरतः कर्जा उतारने के लिए किसान तोड़ने पहुंचा एटीएम, यूट्यूब में देखा तरीका और बनाया प्लान

गुजरात के सूरत इलाके में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल दोनों आरोपी स्टेट बैंक का एटीएम तोड़ने की कोशिश कर रहे थे. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पकड़े गए दो आरोपियों में से एक नाबालिग है. पुलिस ने बताया कि दोनों ने 10 लाख रुपए का कर्ज चुकाने के लिए इस तरह की चोरी का प्रयास किया.

एटीएम में कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था

घटना सूरत इलाक की गोडादरा थाने की है. पुलिस ने बताया कि साईनगर सोसायटी में रहने वाला प्रकाश धमैया एक नाबालिग के साथ मंगलवार तड़के गोडादरा के एसबीआई बैंक के एटीएम पहुंचा था. यहां एटीएम में कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था. दोनों एटीएम के अंदर गए और शटर बंद कर दिया. एटीएम तोड़ने के लिए दोनों ने अपने साथ कुल्हाड़ी, फावड़ा और हथौड़ा रख लिया था.

मशीन का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया

दोनों ने पहले एटीएम में लगा सीसीटीवी कैमरा तोड़ा और बाद में एटीएम तोड़ने लगे. उन्होंने मशीन का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. इसी दौरान वहां से गश्त लगाकर गुजर रही पुलिस को कुछ शक हुआ तो वह लोग वहां रुक गए और चेकिंग करने लगे. दोनों को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया.

प्रकाश ने अपने रिश्तेदार को जमीन गिरवी रखकर कर्ज लिया था

पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि दोनों किसान परिवार के हैं. उनकी अपनी जमीन है. प्रकाश के पिता को टीबी है. वह पिता के इलाज में 10 लाख रुपए से ज्यादा खर्च कर चुका है. इसके लिए उसने अपने रिश्तेदार को जमीन गिरवी रखकर कर्ज लिया था. उसे यह 10 लाख रुपए का कर्ज उतारना था.

चोरी का तरीका और एटीएम तोड़ने का प्लान यूट्यूब देखकर बनाया

वहीं पुलिस के मुताबिक दोनों ने एटीएम तोड़कर चोरी करने के लिए पहले यूट्यूब विडियो देखा था. कई विडियो देखने के बाद उन्होंने चोरी का तरीका और एटीएम तोड़ने का प्लान बनाया. पुलिस ने बताया कि अगर उनकी गाड़ी उस इलाके में 20 से 30 मिनट देरी से पहुंचती तो दोनों चोरी करके वहां से भाग चुके होते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi