S M L

अदालती कार्रवाई में देरी पर आम आदमी का फूटा गुस्सा, कोर्ट में फूंक डाली बाइक

कोर्ट ने मई महीने में अनवर राज गुरु की 7 साल पहले जब्त बाइक को वापस लौटाने का निर्णय दिया था. मगर गोवा पुलिस और परिवहन अधिकारियों ने फैसले पर तामील करने में ढिलाई बरती और बाइक के कागजात जारी करने में काफी देरी की. इसके विरोधस्वरुप उसने कोर्ट परिसर में ही अपनी बाइक को फूंक दिया

Updated On: Oct 08, 2018 09:45 PM IST

FP Staff

0
अदालती कार्रवाई में देरी पर आम आदमी का फूटा गुस्सा, कोर्ट में फूंक डाली बाइक

गोवा के पणजी में 7 साल तक चली अदालती कार्रवाई के बाद एक शख्स को उसकी बाइक वापस मिली. मगर उसने गुस्से में आकर उसे आग के हवाले कर दिया. अनवर राज गुरु की लाल रंग की रॉयल इनफील्ड थंडरबर्ड मोटरसाइकिल को उसके रजिस्ट्रेशन में फर्जी दस्तावेज देने के आरोप में जब्त कर लिया गया था.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार कोर्ट ने मई महीने में गुरु को बाइक वापस लौटाने का निर्णय दिया था. मगर गोवा पुलिस और परिवहन अधिकारियों ने इस फैसले पर तामील करने में ढिलाई बरती और बाइक के कागजात जारी करने में देरी की.

4 अक्टूबर की शाम आखिरकार जब अनवर राज गुरु को उसकी मोटरसाइकिल वापस मिली तो विरोधस्वरुप उसने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कैंपस ले जाकर उसे आग के हवाले कर दिया. गुरु ने 19 मार्च, 2009 को इस मोटरसाइकिल को खरीदा था. बाइक दोबारा हासिल करने के लिए उसे 5 साल का इंश्योरेंस का प्रीमियम चुकाना पड़ा. साथ ही आरटीओ के जुर्माने का भी भुगतान करना पड़ा.

कोर्ट कैंपस में बाइक को आग लगाने का वीडियो गोवा में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गुरु रात के 8 बजे घटनास्थल पर मौजूद दिख रहा है, उसने यहां अपनी मोटरसाइकिल पर पेट्रोल डाला और माचिस की तीली से उसे जला दिया. इसके बाद गुरु ने सिगरेट सुलगाई और आराम से उसका कश लेता रहा. इस दौरान उसके सामने ही उसकी रॉयल इनफील्ड थंडरबर्ड मोरसाइकिल धू-धूकर जलती रही.

आम आदमी की परेशानी और दिक्कतों का एक उदाहरण बने

अनवर राज गुरु ने अखबार से कहा, मैं चाहता था कि यह आम आदमी की परेशानी और दिक्कतों का एक उदाहरण बने. शुरुआत में मैंने कोर्ट के सामने बाइक पार्क की, मगर शाम का समय होने के कारण यहां कुछ वेंडर और लोग गोवा की मशहूर ब्रेड खरीद रहे थे. मेरा इरादा किसी को इससे नुकसान पहुंचाने का नहीं था. मैंने मोटरसाइकिल आगे बढ़ा ली, मगर यह कोर्ट में ही थी. बाद में मैंने इसमें आग लगा दी.

उसने वहां खड़ी एक कार को आगे बढ़ा लेने की विनती की, क्योंकि यह एक एनफील्ड मोटरसाइकिल थी जिसे मैं जलाने जा रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi