live
S M L

..अब दिल्ली में 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के चक्कर में बिल्डिंग से कूदा छात्र!

मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को शक है कि लड़के ने ब्लू व्हेल चैलेंज गेम में खुदकुशी की कोशिश की

Updated On: Aug 20, 2017 01:05 PM IST

Bhasha

0
..अब दिल्ली में 'ब्लू व्हेल चैलेंज' के चक्कर में बिल्डिंग से कूदा छात्र!

ब्लू व्हेल चैलेंज गेम के जाल में फंसकर दिल्ली में एक लड़के के सुसाइड करने की कोशिश का एक मामला सामने आया है. घटना बीते बुधवार की बताई जा रही है. पश्चिम दिल्ली के अशोक विहार इलाके में एक किशोर रेसिडेशियल बिल्डिंग की चौथी मंजिल से नीचे कूद गया.

पुलिस ने बताया कि कूदने से पहले लड़के ने अपना चप्पल, चश्मा और मोबाइल फोन छोड़ दिया. घायल लड़के को इलाज के लिए शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक उन्होंने उसका बयान अभी तक रिकार्ड नहीं किया है.

डीसीपी (उत्तर पश्चिम) मिलिंद दुंबेरे ने बताया ‘हमारी जांच में अब तक ब्लू व्हेल चैलेंज की भूमिका का पता नहीं चला है.’ अधिकारी ने कहा लड़के ने हाल ही में एक नए स्कूल में एडमिशन लिया था. खुदकुशी की कथित कोशिश के लिए यह भी एक वजह हो सकती है क्योंकि वह बदलाव से नाराज था.

thumb_bluewhale

इंटरनेट संचालित ब्लू व्हेल गेम को सुसाइड गेम भी जाना जाता है. इसके तहत यूजर को 50 दिन के अंदर 50 टास्क दिए जाते हैं जिसका अंतिम चैलेंज मौत या खुदकुशी के लिए उकसाना होता है.

हाल के दिनों में देश के अलग-अलग शहरों में ब्लू व्हेल चैलेंज गेम के कई मामले सामने आए हैं जिनमें बच्चे और स्कूली छात्रों ने या तो अपनी जान दे दी है या खुदकुशी की कोशिश की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi