S M L

सुकमा में धरती 'लाल': नक्सली हमले में 25 CRPF जवान शहीद

नक्सलियों ने घात लगाकर बुरकापाल-चिंतागुफा इलाके में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया

Updated On: Apr 24, 2017 09:48 PM IST

Bhasha

0
सुकमा में धरती 'लाल': नक्सली हमले में 25 CRPF जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के पच्चीस जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, छह जवान जख्मी हुए हैं. बताया जा रहा है कि, सुकमा के बुरकापाल-चिंतागुफा इलाके में दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर 300 से ज्यादा नक्सलियों ने घात लगाकर ये हमला किया.

chattisgarh cm

जिस जगह ये हमला हुआ है वो इलाका घने जंगलों से घिरा हुआ है. घायल जवानों को हेलिकॉप्टर के जरिए इलाज के लिए रायपुर लाया गया है. शहीद सभी जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के हैं. फरार नक्सिलयों की तलाश के लिए कोबरा कमांडो के जवान कॉम्बिंग ऑपरेशन कर रहे हैं.

सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के नाम इस प्रकार हैं...

रघुबीर सिंह, के के दास, संजय कुमार, रामेश्वर लाल, नरेश कुमार, सुरेंदर कुमार, बन्ना राम, एल पी सिंह, नरेश यादव, पद्मनाभन, सौरभ कुमार, अभय मिश्रा, बनमली राम, एन पी सोनकर, के के पांडेय, विनय चंद्र बर्मन, पी अलागुपुंदी, अभय कुमार, एन सेंथिल कुमार, एन थिरूमुरुगन, रंजीत कुमार, आशीष सिंह, मनोज कुमार, अनूप कर्माकर, राम मेहर (अस्पताल में)

Sukma CRPF Injured

हेलिकॉप्टर के जरिए घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया (फोटो: पीटीआई)

घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक आपात बैठक बुलाई है. दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव ने भी इस मसले पर बैठक बुलाई है. नक्सली हमले के बाद बस्तर के आईजी विवेकानंद सिन्हा और डीआईजी सुंदर राज सुकमा के लिए रवाना हो गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नक्सली हमले में शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने इस घटना को कायराना करार दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि, वो हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

छत्तीसगढ़ में बीते दो महीने में यह लगातार दूसरा नक्सली हमला है. 11 मार्च को सुकमा जिले में ही नक्सली हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi