S M L

बिहार: युवक की हत्या से भड़की भीड़ ने आरोपी को छत से फेंका नीचे

नालंदा के महलापार इलाके में हुई इस घटना को रोकने पहुंची पुलिस के साथ भी हिंसा हुई. इसमें 11 पुलिसकर्मी और 6 पत्रकार जख्मी हुए हैं

FP Staff Updated On: Jul 07, 2018 10:12 AM IST

0
बिहार: युवक की हत्या से भड़की भीड़ ने आरोपी को छत से फेंका नीचे

बिहार के नालंदा जिले में भीड़ ने हत्या के एक आरोपी को मकान की पहली मंजिल की बालकनी से नीचे फेंक दिया. इस घटना में वो गंभीर रूप से घायल हो गया. भीड़ ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब उसे पता चला कि बालकनी से फेंके गए शख्स ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में यह दिख रहा है कि भीड़ ने इस दौरान मकान में भी तोड़फोड़ की और आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

इस दौरान भीड़ को रोकने पहुंची पुलिस के साथ भी हिंसा की गई. इसमें 11 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. स्थानीय महलपार इलाके में हुई इस हिंसा में 6 पत्रकार भी घायल हुए हैं.

जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि भीड़ ने उसी बालकनी से एक पुलिसकर्मी को भी धक्का दे दिया, जो उस शख्स को बचाने गया था.

Bihar Nalanda Mob Lynching

(फोटो: एएनआई)

हत्या करने के बाद आरोपी मकान में जाकर छिप गया था

उन्होंने कहा कि यह घटना उस वक्त हुई जब 28 साल के दिवाकर कुमार की गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी एक मकान में जाकर छिप गया था. स्थानीय लोगों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने मकान पर धावा बोलते हुए उसे पकड़ लिया.

भीड़ में शामिल लोगों ने आरोपी की पिटाई की और मकान की पहली मंजिल की बालकनी से उसे नीचे फेंक दिया जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दौरान जब एक पुलिसकर्मी ने आरोपी को बचाने की कोशिश की तो उसे भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. भीड़ ने पुलिसकर्मी को बालकनी से नीचे धक्का दे दिया गया.

एसपी ने बताया कि डिप्टी एसपी रैंक के दो अधिकारियों सहित कुल 11 पुलिसकर्मी पथराव कर रहे स्थानीय लोगों के साथ हुई झड़प में जख्मी हुए हैं. पोरिका ने बताया कि इस सिलसिले में अब तक 9 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi