S M L

PM मोदी से फोन पर बात करेंगे इमरान खान, अभिनन्दन के POW स्टेटस पर जल्द क्लियर होगा फैसला

पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल के हवाले से कहा कि वे एक दो दिनों में तय करेंगे कि पकड़े गए पायलट को प्रिजनर ऑफ वॉर (POW) का दर्जा दिया जाए या नहीं

Updated On: Feb 28, 2019 03:28 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी से फोन पर बात करेंगे इमरान खान, अभिनन्दन के POW स्टेटस पर जल्द क्लियर होगा फैसला

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह पीएम मोदी से फोन पर बात करने के लिए तैयार हैं. वहीं पाकिस्तान सरकार कुछ दिनों में यह भी सुनिश्चित करेगी कि दुर्घटनाग्रस्त मिग 21 के पायलट विंग कमांडर अभिनन्दन को POW स्टेटस दिया जाएगा या नहीं. POW यानी 'प्रिजनर ऑफ वार', युद्ध के दौरान पकड़ा गया शख्स, सैनिक, ऑफिसर या सैन्य अधिकारी.

डॉन डॉट कॉम ने पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल के हवाले से कहा कि वे एक दो दिनों में तय करेंगे कि पकड़े गए पायलट को प्रिजनर ऑफ वॉर (POW) का दर्जा दिया जाए या नहीं.

इधर मौजूदा हालातों को देखते हुए इंडियन आर्मी, एयरफोर्स, नेवी और विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को शाम 5 बजे संयुक्त प्रेस कॉनफ्रेंस बुलाया है. ब्रीफिंग के दौरान अभिनंदन को लेकर अपडेट मिलने की उम्मीद की जा रही है, क्योंकि उनकी स्थिति को लेकर सरकार की तरफ से अभई तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. जबकि विपक्ष भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनावपूर्ण स्थिति को लेकर पीएम मोदी को दोषी ठहरा रहा है.

देश अभिनंदन के लिए व्याकुल है, प्रधानमंत्री सत्ता वापसी के लिए

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'देश जाबांज़, विंग कमांडर अभिन्दन की अविलंब सुरक्षित वापसी को व्याकुल है और प्रधान सेवक सत्ता वापसी के लिए.' उन्होंने कहा,'कांग्रेस ने आज गुरुवार को होने वाली महत्वपूर्ण CWC की बैठक व रैली को रद्द कर दिया. देश और सब दल सशस्त्र सेनाओं के साथ हैं, पर मोदीजी वीडियो कांफ्रेंसिंग का रिकॉर्ड बनाने को बेचैन हैं.' गौरतलब है कि पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें खदेड़ दिया.

पाकिस्तानी दुस्साहस का जवाब देने के दौरान उसके एक विमान को मार गिराया गया, लेकिन वायुसेना के विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तान की हिरासत में ले लिए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi