S M L

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने को तैयार विपक्ष

खबर के मुताबिक इसका एक ड्राफ्ट बनाकर तमाम विपक्षी पार्टियों को भेजा गया है

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 08:24 PM IST

0
चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने को तैयार विपक्ष

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के ऊपर महाभियोग लाया जा सकता है. कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां ऐसा करने की तैयारी कर रही हैं. एनआई की खबर के मुताबिक इसका एक ड्राफ्ट बनाकर तमाम विपक्षी पार्टियों को भेजा गया है.

चार जजों की चीफ जस्टिस के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस और तमाम दूसरे कारणों से दीपक मिश्रा विवादों में रहे हैं. पिछले हफ्ते कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई(एम) ने जज दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने की संभावनाओं पर बात की है. इकोनॉमिक टाइम्स ने किसी बड़े विपक्षी नेता के हवाले से कहा है कि जज दीपक मिश्रा ने चार जजों वाले मामले पर ठीक से ध्यान नहीं दिया.

इस मामले को राज्यसभा में सत्र के दौरान पेश किया जा सकता है. इसके लिए 50 सांसदों की सहमति की जरूरत पड़ेगी. महाभियोग लाने के पक्ष में दल 'जज लोया केस में जस्टिस दीपक मिश्रा के ध्यान न देने' जैसी दलीलें दे रहे हैं.

इस मामले में सीताराम येचुरी ने जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग लाने की मांग कर दी है.

जनवरी में सुप्रीम कोर्ट के चार सिटिंग जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने अपनी बात रखी थी. जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कूरियन जोसेफ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे थे. जजों का कहना था कि चीफ जस्टिस 4 सबसे वरिष्ठ जजों की बात भी नहीं सुनते.

जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा था कि हम खुश हो कर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को करने के लिए नहीं आए हैं. सुप्रीम कोर्ट का प्राशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है. पिछले कुछ महीनों में जो चीजें नहीं होनी चाहिए थी, वो भी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi