Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

उत्तरी दिल्ली के पार्कों में गैरकानूनी निर्माणों को गिराया जाएगा: हाईकोर्ट

उत्तरी दिल्ली के पार्क में खेलने वाले बच्चों और सुबह के वक्त पार्क में टहलने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है

Bhasha Updated On: Oct 01, 2017 03:55 PM IST

0
उत्तरी दिल्ली के पार्कों में गैरकानूनी निर्माणों को गिराया जाएगा: हाईकोर्ट

उत्तरी दिल्ली के पार्क में खेलने वाले बच्चों और सुबह के वक्त पार्क में टहलने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. एक सरकारी विभाग ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया है कि वह धार्मिक ढांचों सहित पार्क से सभी अतिक्रमण को हटाएगा.

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) ने न्यायमूर्ति विभु बाखरु की पीठ को बताया कि उत्तरी दिल्ली के होलंबी कलां के मेट्रो विहार फेज-I और फेज-II में सावर्जनिक जमीन पर बने अवैध ढांचों को 19 सितंबर को गिराने की योजना थी लेकिन पुलिस बल की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया.

डीयूएसआईबी का यह जवाब तीन लोगों द्वारा इस संबंध में डाली गई याचिका के बाद आया है. इन लोगों का आरोप था कि मेट्रो विहार क्षेत्र के विभिन्न पार्क में स्थित कुछ धार्मिक ढांचों के खिलाफ प्राधिकरण कार्रवाई करने में नाकाम रहा है और सिर्फ एक ढांचे के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

बोर्ड द्वारा उठाए जा रहे कदमों को देखते हुए अदालत ने याचिकाकर्ताओं की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी, 'याचिकाकर्ता का यह कहना कि सिर्फ एक धार्मिक ढांचे को निशाना बनाया जा रहा है, यह बिल्कुल निराधार है.'

अदालत ने पुलिस को 'डीयूएसआईबी को सहयोग देने और उसे आवशयक बल मुहैया कराने तथा उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.' तीन याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील शाहिद अली ने दावा किया था कि अधिकारी सिर्फ बिलाल मस्जिद को गिरा रहे हैं और इस क्षेत्र में स्थित अन्य कथित अवैध ढांचों पर इस प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi