S M L

IKEA की हैदराबादी बिरयानी में निकली इल्ली, लगा 11,500 रुपए का जुर्माना

तेलंगाना के एक व्यक्ति ने हैदराबाद में आईकिआ पर आरोप लगाया है कि उनकी बिरयानी में इल्ली निकली है

Updated On: Sep 02, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
IKEA की हैदराबादी बिरयानी में निकली इल्ली, लगा 11,500 रुपए का जुर्माना
Loading...

भारत में लॉन्च होने के महज एक महीने के भीतर ही स्विडेन की फर्नीचर बनाने वाली कंपनी आईकिआ विवादों में उलझ गई है. दरअसल तेलंगाना के एक व्यक्ति ने हैदराबाद में आईकिआ पर आरोप लगाया है कि उनकी बिरयानी में इल्ली निकली है.

अबीद मुहम्मद ने ट्विटर पर अपनी शिकायत करते हुए ट्वीट किया. इसमें हैदराबाद पुलिस, उद्योग और वाणिज्य मंत्री, नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटीआर, आईकिआ हैदराबाद, को टैग किया. इसी के साथ अबीद ने उनको दिए गए खाने की फोटो भी अपलोड की जिसमें इल्ली निकली थी. इसके साथ उन्होंने बिल की भी फोटो शेयर की.

उन्होंने ट्वीट किया, 'आईकिया हैदराबाद मुझे आज वेज बिरयानी में इल्ली मिली. यह बहुत गलत बात है.' इसी के साथ ग्राहक ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में इसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई.

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जीएचएमसी ने आईकिया की रसोई और फूड कोर्ट की जांच की. इस जांच में अधिकारियों ने कुछ अनिमितताएं पाई थीं. जिनमें 50 माइक्रोन्स से कम की प्लास्टिक का उपयोग करते हुए पाया गया. इसके बाद स्टोर पर 11,500 रुपए का जुर्माना लगाया गया.

आईकिया ने ग्राहक से मांगी माफी

इस घटना के बाद आईकिया के अधिकारियों ने ग्राहक से माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'हमें इस घटना पर खेद है साथ ही हम ग्राहक के साथ हुए इस व्यवहार पर मांफी मांगते हैं. हम ग्राहक को और अन्य लोगों को यह यकीन दिलाना चाहते हैं कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और तत्काल रूप से इस पर कार्रवाई की जाएगी. आईकिया में खाद्य सुरक्षा पर कठोर गाइडलाइन का पालन होता है, जिससे ग्राहक के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जा सके.'

नगर निगम ने आईकिया रेस्टोरेंट के मैनेजर और वेज बिरयानी के वेंडर हल्दीराम को नोटिस जारी किया है. मालूम हो कि आईकिया में वेज बिरयानी हल्दीराम से आती थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi