S M L

उत्तराखंड: IIT रुड़की के 19 छात्र लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

रुद्रप्रयाग की एसपी पीएन मीना ने बताया हमने अपनी टीम को अलर्ट कर दिया है और हम छात्रों की लोकेशन मिलने का इंतजर कर रहे हैं

Updated On: Sep 26, 2018 10:46 AM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड: IIT रुड़की के 19 छात्र लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम

हिमाचल प्रदेश की भारी बारिश में फंसे आईआईटी रुड़की के 45 स्टूडेंट्स सहित 50 ट्रेकर्स के ग्रुप को सुरक्षित बचाने के बाद उत्तराखंड में भी आईआईटी रुड़की के 19 छात्रों के लापता होने की खबर सामने आरही है.

आईआईटी रुड़की के छात्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में तेहररी से केदारनाथ तक ट्रेकिंग पर गए थे. रुद्रप्रयाग की एसपी पीएन मीना ने बताया हमने अपनी टीम को अलर्ट कर दिया है और हम छात्रों की लोकेशन मिलने का इंतजर कर रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में मौसम की मार झेल रहे लोगों को बचाने के लिए रेसक्यू ऑपरेशन जारी है. कुल्लु के एडीएम अक्षय सूद ने बताया कि हमारी प्राथमिकता फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थान पर पंहुचाने की है. हमने बाढ़ और लैंडस्लाइड में फंसे हुए टूरिस्ट्स के लिए खाना भी भेज दिया है.

हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी है. इसेस पहले इंडियन एयरफोर्स ने मंगलवार को लाहौल-स्पिति जिल के पिंग डॉम ला से दो जर्मन नागरिकों को भी सुरक्षित निकाला था. ये लोग पिछले दो दिन से इस इलाके में फंसे हुए थे. एयरफोर्स ने मंगलवार सुबह 6 बजे उन्हें निकालने के लिए ऑपरेशन शुरू किया और 7 बजे तक उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया. वहीं पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बारिश और बाढ़ की वजह से करीब 22 लोगों की मौत हो गई है. पंजाब और हरियाणा में तेज बारिश की वजह से फसलों का भारी नुकसान हुआ है. कपास, बाजरा, धान और मूंग की फसल का 15-20 फीसदी हिस्सा बर्बाद हो चुका है. इस इलाके में रोड, रेल और एयर ट्रैफिक बाधित हो गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी से हालात बदतर हो रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi