S M L

IIT और सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जल्द होंगे देशभक्तिपूर्ण रॉक शो

सरकार ने कुछ खास बैंड निर्धारित किए हैं, जो देशभर के कैंपस में जाकर देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे

Updated On: Aug 27, 2017 06:23 PM IST

Bhasha

0
IIT और सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जल्द होंगे देशभक्तिपूर्ण रॉक शो

देश भर के आईआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटी में जल्द ही देशभक्ति के रॉक बैंड शुरू होंगे. वहीं छात्रों को बहुत जल्द कैंपस में देशभक्ति से भरे गीत संगीत पर झूमने का मौका मिलेगा.

मानव संसाधन मंत्रालय ने इन संस्थानों से म्यूजिक बैंड्स की मेजबानी करने को कहा है, जो वहां देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम ऑर्गेनाइज करेंगे.

'यह इंडिया का टाइम है' नाम के कार्यक्रम के हिस्से के तौर पर सरकार ने कुछ खास बैंड निर्धारित किए हैं, जो देशभर के कैंपस में जाकर देशभक्तिपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. यह प्रस्तुति खासकर बॉलीवुड के गानों पर होगी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘एक निजी मनोरंजन संस्था को यह काम दिया गया है, जिसने एक दर्जन के करीब रॉक बैंड की पहचान की है. वहीं इन कार्यक्रमों को अगले महीने कई संस्थानों में प्रस्तुत करने की योजना बनाई गई है.’ ये कार्यक्रम भारत की स्वतंत्रता के 70 साल और भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरा होने के जश्न में आयोजित किए जाएंगे.

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में 70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार ने सभी यूनिवर्सिटी और शैक्षणिक संस्थानों से कहा था कि वह छात्रों को स्वतंत्रता सेनानियों के स्मारक दिखाएं और शहीदों के घर लेकर जाएं.

विश्वविद्यालयों और स्कूलों ने एक शपथ ग्रहण समारोह का भी आयोजन किया था, जिसमें शिक्षकों, छात्रों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने देश को 'आतंकवाद-मुक्त, जाति-मुक्त, भ्रष्टाचार-मुक्त, अस्वच्छता-मुक्त और गरीबी-मुक्त समाज' बनाने की प्रतिज्ञा ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi