S M L

IIT मद्रास की एक और छात्रा ने होस्टल में की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट

चेन्नई स्थित इस प्रमुख संस्थान में पिछले कुछ वर्षों में आत्महत्या के कई मामले सामने आए हैं

Updated On: Jan 02, 2019 04:26 PM IST

FP Staff

0
IIT मद्रास की एक और छात्रा ने होस्टल में की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट

IIT मद्रास में एक और छात्रा के आत्महत्या का मामला सामने आया है. मंगलवार को IIT मद्रास की एक महिला रिसर्च स्कॉलर अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी पर लटकी पाई गई. छात्रा की पहचान झारखंड की रहने वाली रंजना कुमारी के तौर पर हुई है. वह मेटलर्जी डिपार्टमेंट में पीएचडी कर रही थी.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि कैंपस स्थित साबरमती हॉस्टल में मृत छात्रा के कमरे में कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. गौरतलब है कि चेन्नई स्थित इस प्रमुख संस्थान में पिछले कुछ वर्षों में आत्महत्या के कई मामले सामने आए हैं.

पिछले साल सितंबर महीने में भी IIT मद्रास के फाइनल इयर के एक छात्र ने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली थी. 23 वर्षीय वह छात्र केरल के मल्लापुरम का रहने वाला था. वह नेवल आर्किटेक्चर में ड्यूल डिग्री कर रहा था. पुलिस को उस मामले में भी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.

जुलाई 2016 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. तब IIT मद्रास में एक अन्य महिला रिसर्च स्कॉलर ने अपने होस्टल के कमरे में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. उसी दिन, संस्थान के एक प्रोफेसर की पत्नी को परिसर के अंदर उसके कमरे में लटका हुआ पाया गया था. दोनों महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों की मां थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi