S M L

डिप्रेशन के शिकार IIT के छात्र ने की खुदकुशी, दोस्त को लिखा- सोच समझकर लिया फैसला

शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि अनिरुद्ध मोबाइल पर बात करते हुए छत से गिर गया है. लेकिन जांच में पता चला कि यह हादसा नहीं था, बल्कि उसने आत्महत्या की है

Updated On: Feb 03, 2019 11:40 AM IST

FP Staff

0
डिप्रेशन के शिकार IIT के छात्र ने की खुदकुशी, दोस्त को लिखा- सोच समझकर लिया फैसला

IIT हैदराबाद में पढ़ने वाले एक छात्र के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. छात्र का नाम अनिरुद्ध बताया जा रहा है जो IIT हैदराबाद में फाइनल ईयर का स्टूडेंट था. जानकारी के मुताबिक अनिरुद्ध ने अपने सात मंजिला हॉस्टल की छत से छलांग लगाकर खुदकुशी की. अनिरुद्ध की उम्र 22 साल है.

न्यूज़18 के मुताबिक पुलिस ने बताया कि शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि अनिरुद्ध मोबाइल पर बात करते हुए छत से गिर गया है. लेकिन अब जांच में पता चला कि यह कोई हादसा नहीं था, बल्कि अनिरुद्ध ने आत्महत्या की है.

पुलिस के मुताबिक अनिरुद्ध रात 12 बजकर 45 मिनट पर छत पर अपने दोस्त से बात करने गया था और नीचे गिर गया. इस हादसे में उसे गंभीर चोटें आईं थी जिसकी वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अनिरुद्ध के माता-पिता आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रहने वाले हैं और फिलहाल हैदरबाद के बोवनपल्ली में रह रहे थे.

दोस्त को भेजा था ईमेल

पुलिस ने बताया कि खुदकुशी करने से पहले अनिरुद्ध ने अपने दोस्त को एक ईमेल भेजा था. उसमें उसने लिखा था कि, वह डिप्रेशन से जूझ रहा है और इसी वजह से आत्महत्या करने जा रहा है. अनिरुद्ध ने इस ईमेल में लिखा था, 'भविष्य को लेकर आशंकाओं की वजह से पूरी तरह सोच समझकर मैंने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला किया है. जिंदगी में अब कोई रोमांच नहीं रहा और रोजमर्रा की दिक्कतें दिन ब दिन और मुश्किल होती जा रही हैं.' पुलिस के मुताबिक, खुदकुशी करने से कुछ दिनों पहले अनिरुद्ध साइकेट्रिस्ट से भी मिला था.

अनिरुद्ध IIT से मैकेनिकल और ऐरो स्पेस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. वहीं IIT ने इस घटना को लेकर बयान जारी कर अनिरुद्ध के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi