S M L

IIT बॉम्बे का प्लेसमेंट धमाका, छात्र को मिला 45 लाख रुपए का पैकेज

आईआईटी बॉम्बे का पहले फेस में प्लेसमेंट बुधवार को खत्म हो गया. इस दौरान यहां के छात्रों को 1122 ऑफर मिले जिसमें 125 प्री प्लेसमेंट ऑफर्स भी शामिल हैं

Updated On: Dec 20, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
IIT बॉम्बे का प्लेसमेंट धमाका, छात्र को मिला 45 लाख रुपए का पैकेज

आईआईटी में पढ़ना हर स्टूडेंट के लिए एक सपना होता है. आईआईटी बॉम्बे में हो रहा प्लेसमेंट इस बार छात्रों को और भी ज्यादा आकर्षित कर रहा है. मिडडे के मुताबिक आईआईटी बॉम्बे में इस बार छात्रों को औसतन 17.8 लाख रुपए प्रति साल का पैकेज मिल रहा है.

आईआईटी बॉम्बे का पहले फेस में प्लेसमेंट बुधवार को खत्म हो गया. इस दौरान यहां के छात्रों को 1122 ऑफर मिले जिसमें 125 प्री प्लेसमेंट ऑफर्स भी शामिल हैं. सेमसंग ने कोरया, बेंगलूरू, नोएडा और दिल्ली के लिए 27 ऑफर दिए. जो कैंपस में किसी एक कंपनी के द्वारा दिए गए सबसे ज्यादा ऑफर्स में से एक है.

उम्मीद है कि फेस 2 में और भी ऑफर्स आएंगे जिनकी शुरुआत जनवरी से होगी. इंस्टीट्यूट के बयान के मुताबिक प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन कंपनियों ने 200 ऑफर्स दिए जिसमें 183 ऑफर्स स्वीकार कर लिए गए. कई छात्रों को मल्टीपल ऑफर्स मिले.

प्लेसमेंट के दूसरे दिन यहां के छात्रों को 237 ऑफर्स मिले जिसमें 210 ऑफर्स को स्वीकार कर लिया गया. इनमें यूएसए, जापान, नीदरलैंड, सिंगापुर, ताइवान और दक्षिण कोरिया आधारित 89 ऑफर्स मिले.

पहले फेस में छात्रों को औसतन 17.75 लाख प्रति साल का पैकेज दिया गया. अब तक का सबसे महंगा पैकेज 45 लाख रुपए का दिया गया वहीं इंटरनेशनल में यह ऑफर 1.64 लाख डॉलर का मिला.

ये भी पढ़ें: MP में मिली हार के बाद 'दहाड़े' शिवराज सिंह चौहान, कहा- टाइगर अभी जिंदा है

ये भी पढ़ें: 1984 सिख दंगा: सज्जन कुमार ने सरेंडर करने के लिए मांगा 30 दिनों का समय

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi