S M L

मामूली शिकायत पर सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने दो अधिकारियों को हटाया

आईआईएस ग्रुप ए ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिंद्य सेनगुप्ता का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Mar 01, 2018 03:13 PM IST

0
मामूली शिकायत पर सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने दो अधिकारियों को हटाया

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय सूचना सेवा (आईआईएस) ग्रुप ए ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिंद्य सेनगुप्ता का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया गया है. सेनगुप्ता ने हाल ही में पीएमओ में आईआईएस अधिकारियों के बड़े स्तर पर ट्रांसफर को लेकर शिकायत की थी. ट्रांसफर को उसी का खामियाजा बताया जा रहा है. सेनगुप्ता नई दिल्ली के दूरदर्शन में निदेशक पद पर कार्यरत थे. यहां से उनका ट्रांसफर कर पब्लिकेशन डिविजन का निदेशक बनाया गया है. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो अनिंद्य के अलावा मंत्रालय से एक अन्य अधिकारी को भी शिकायत थी, जो नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एनएफडीसी) में कार्यरत थीं. मंत्रालय ने उन्हें भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

क्या कहा था शिकायत में?

सेनगुप्ता ने अपनी शिकायत में प्रधानमंत्री के सचिव को चिट्ठी लिख कर कहा था कि मंत्रालय ने बीते दो महीनों में कुछ ट्रांसफर के आदेश जारी किए थे, जिसकी जद में आईआईएस कैडर के लगभग एक चौथाई अधिकारी (ग्रुप ए के 500 अधिकारियों में 140 अधिकारी) आ रहे थे.

आईआईएस एसोसिएशन ने इसी के साथ पीआईबी में सहायक निदेशक स्तर के अधिकारियों के विभागों के आवंटन में मंत्रालय के हस्तक्षेप की भी आलोचना की थी जो हमेशा विभाग के प्रमुख का विशेषाधिकार रहा है.

दूसरी ओर एनएफडीसी की मैनेजिंग डायरेक्टर नीना लाथ गुप्ता के भी मंत्रालय से कुछ मतभेद बताए जा रहे थे, जिसके चलते उन्हें भी मंत्रालय ने हटा दिया गया है. गुप्ता इस पद पर साल 2006 से बनी थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi