S M L

IIM CAT 2018: जारी हुआ नोटिफिकेशन, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

ये परीक्षा 2 सत्रों में देश के 147 शहरों में आयोजित कराई जाएगी

FP Staff Updated On: Jul 30, 2018 01:52 PM IST

0
IIM CAT 2018: जारी हुआ नोटिफिकेशन, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट(आईआईएम) में दाखिले के लिए कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) की ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. ये नोटिफिकेशन आईआईएम की ऑफिशियल वेबसाइट www.iimcat.ac.in. पर जारी की गई है.

कैट की परीक्षा 25 नवंबर 2018 यानी रविवार को होगी. इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईएम कलकत्ता करेगा. ये परीक्षा 2 सत्रों में देश के 147 शहरों में आयोजित कराई जाएगी.

कब से शुरू होंगे आवेदन?

छात्र आईआएम में दाखिले के लिए 8 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखरी तारीख 19 सितंबर तय की गई है. इसके बाद ऐडमिड कार्ड 24 अक्टूबर को जारी कर दिए जाएंगे. छात्र आईआईएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऐडमिड कार्ड ले सकते हैं. इस परीक्षा में केवल वहीं लोग बैठ सकते हैं जिन्हें ग्रेजुएशन में कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए है. इसके अलावा जो छात्र ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में है और अपने रिजल्ट की पतीक्षा कर रहे हैं, वो भी इस परीक्षा में बैठ सकते हैं.

क्या होगा एक्जाम पैर्टन?

कैट परीक्षा 180 मिनट की होगी और तीन सेक्शन में बटी होगी. हर सेक्शन के लिए छात्रों को 60 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा के बाद कैट का रिजल्ट जनवरी के दूसरे हफ्ते में जारी किया जाता है. इस बार भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi