S M L

IIFT 2018 एग्जाम के लिए iift.onlinereg.in से कर सकते हैं डाउनलोड

IIFT स्कोर के साथ स्टूडेंट अन्य MBA इंस्टीट्यूट में भी अप्लाई कर सकते हैं. टेस्ट के दिन, स्टूडेंट को अपने साथ जरूरी डॉक्यूमेंट भी साथ लेकर जाने होंगे

Updated On: Dec 02, 2018 03:13 PM IST

FP Staff

0
IIFT 2018 एग्जाम के लिए iift.onlinereg.in से कर सकते हैं डाउनलोड

इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) का 2019-21 के अकेडमिक ईयर के लिए एग्जाम 2 दिसंबर यानी आज होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 60,000 स्टूडेंट इस एग्जाम में हिस्सा लेंगे. IIFT ने इस साल 16 नवंबर को एडमिट कार्ड जारी किए थे और जिन छात्रा के एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है वो इसे ऑफिशियल वेबसाइट (iift.onlinereg.in) से डाउनलोड कर सकते हैं.

(एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें)

IIFT स्कोर के साथ स्टूडेंट अन्य MBA इंस्टीट्यूट में भी अप्लाई कर सकते हैं. टेस्ट के दिन, स्टूडेंट को अपने साथ जरूरी डॉक्यूमेंट भी साथ लेकर जाने होंगे. इसमें जरूरी, IIFT 2019 एडमिट कार्ड, आईडी प्रूफ, स्टेश्नरी किट शामिल है. इसके साथ हॉल टिकट के साथ OMR शीट पर भी उम्मीदवारों को अपनी एकेडमिक डिटेल भरनी होगी. 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन की पर्सेंटेज भी शामिल है.

IIFT 2019 के लिए एंट्रेंस एग्जाम अहमदाबाद, इलाहाबाद, बेंग्लुरु, चंडीगढ़, दिल्ली, देहरादून, गुवाहटी हैदराबाद समेत पूरे देश में हो रहे हैं. IIFT एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट दिसंबर अंत तक घोषित होने की उम्मीद है. जो भी स्टूडेंट इस एग्जाम को क्रैक करेंगे उन्हें आगे ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड की स्थापना 1963 में भारत सरकार के द्वारा की गई थी.

इस एग्जाम में बैठने के लिए स्टूडेंट्स के पास कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही ग्रेजुएशन में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के लिए यह सीमा 45 प्रतिशत तय की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi