S M L

मुफ्त में सब्जी न देने पर जेल: बिहार में 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पटना जोन के आईजी ने कहा है कि दो पुलिस इंस्पेक्टर और 9 सदस्यों की रेड पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है

Updated On: Jun 25, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
मुफ्त में सब्जी न देने पर जेल: बिहार में 11 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बिहार में पुलिस वालों को कथित रूप से मुफ्त में सब्जी न देने को लेकर पिछले तीन महीनों से 14 साल का एक बच्चा जेल में बंद है. मीडिया में इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब जाकर कुछ कार्रवाई होती नजर आ रही है. पटना जोन के आईजी ने कहा है कि दो पुलिस इंस्पेक्टर और 9 सदस्यों की रेड पार्टी को सस्पेंड कर दिया गया है. एसडीपीओ (सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. साथ ही एसएसपी को इस मामले की जांच दोबारा करने को भी कहा गया है.

उन्होंने आगे कहा कि उसे (युवक) बेउर जेल से रिमांड होम शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. उसकी सही उम्र का पता लगाने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा.

आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में रहने वाला एक 14 साल का बच्चा पिछले तीन महीने से जेल में है. किसी के मर्डर या चोरी के आरोप में नहीं, बल्कि स्थानीय पुलिस को मुफ्त में सब्जी ना देने के आरोप में. बच्चे का पिता सब्जी बेचता है और बच्चा भी अक्सर अपने पिता के काम में हाथ बंटाता था. पर एक दिन काम के दौरान जब उससे पुलिसवाले ने कथित रूप से मुफ्त में सब्जी मांगी, तो उसने देने से मना कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने उसकी बुरी तरह पिटाई की और पटना के बेउर जेल में डाल दिया. बच्चे ने कहा कि पुलिस ने उससे सादे पन्ने पर हस्ताक्षर भी करवाए.

बच्चे के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी. साथ ही जल्द से जल्द न्याय दिलाने की अपील की. बता दें कि पुलिस बच्चे की उम्र 18 वर्ष बता रही है,बल्कि असल में वह चौदह वर्ष का है. यहा तक की बच्चे के आधार कार्ड में भी उसकी उम्र चौदह ही दी हुई है. ऐसे में बच्चा नाबालिग है और उसे जेल में बंद करना कानूनी अपराध.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi