S M L

'सेना जल' पीएंगे तो शहीद की पत्नियों को मिलेगी मदद

इस जल को बनाने वाली संस्था का संचालन आर्मी चीफ बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत करती हैं

Updated On: Jan 20, 2018 08:36 PM IST

FP Staff

0
'सेना जल' पीएंगे तो शहीद की पत्नियों को मिलेगी मदद

अगली बार जब आप प्यासें हों और पानी की बोतल खरीदने की सोचें तो आपके लिए अब एक और विकल्प है. प्यास बुझाने के लिए अब आप सेना जल भी खरीद सकते हैं. इसके दाम अन्य पानी की बोतल से कम भी हैं. इस पानी का सारा श्रेय आर्मी वाइव्स वेल्फेयर एसोसिएशन (AWWA) को जाता है.

इस पानी की बोतल के दाम भी आपको खरीदने पर मजबूर कर देंगे. सेना जल सिर्फ 6 रुपए में मिलेगा. सेना जल AWWA द्वारा स्वंय बनाया जा रहा है. इस पानी की बोतल की शुरुआत 11 अक्टूबर 2017 को हुई है. इसके बाद समय के साथ इसकी सर्विसेज में सुधार किया गया है. इससे होने वाली कमाई को शहीद जवानों की विधवाओं के लोक-कल्याण में इस्तेमाल किया जाएगा.

इसके साथ ही इससे जवानों के परिवार वालों की भी मदद की जाएगी. सेना जल की डीलरशिप लेने के लिए नई दिल्ली स्थित डिफेंस हेडक्वार्टर में AWWA सचिवालय कार्यालय में संपर्क करना होगा.

AWWA भारतीय सेना का अदृश्य हाथ है. आर्मी चीफ बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत इस संस्था का संचालन करती हैं. यह भारत की सबसे बड़ी स्वैच्छिक संगठनों में से एक है. इसका मुख्य उद्देश्य शहीद जवानों के परिवार और पत्नियों का सामाजिक सशक्तिकरण और कौशल विकास करना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi