S M L

ICAR AIEEA Result 2018: PG और PHD के नतीजे जल्द, icar.org.in पर रखें नजर

आईसीएआर एआईईईए का रिजल्ट ओवरऑल मेरिट-रैंक के आधार पर जारी किया जाएगा जिसमें काउंसलिंग में मिले मार्क्स भी शामिल हैं

Updated On: Jul 02, 2018 01:40 PM IST

FP Staff

0
ICAR AIEEA Result 2018: PG और PHD के नतीजे जल्द, icar.org.in पर रखें नजर

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) ऑल इंडिया एंट्रेंस एक्जामिनेशन फॉर एडमिशन (एआईईईए) 2018 का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत जल्द घोषित करने वाला है. आईसीएआर एआईईईए 2018 के तहत पीजी और पीएचडी की परीक्षा 22 जून को ली गई थी, जबकि अंडरग्रेजुएट की परीक्षा 23 जून को थी.

ग्रेजुएशन और पीजी में एडमिशन के लिए 2.30 घंटे की परीक्षा और पीएचडी कोर्स में एडमिशन के लिए 3 घंटे की परीक्षा होती है.

परीक्षा के नतीजे www.icar.org.in और www.aieea.net देखे जा सकेंगे. एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक, एआईईईए-यूजी, पीजी और पीएचडी से जुड़े सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए अंतिम तारीख 30 जून थी. अब यह तारीख समाप्त हो गई है, ऐसे में जल्द रिजल्ट आने की संभावना है.

जिन छात्रों ने आईएआर एआईईईए की परीक्षा दी है, उन्हें उपरोक्त दोनों वेबसाइट के संपर्क में रहना चाहिए. रिजल्ट कभी भी घोषित किए जा सकते हैं.

आईसीएआर एआईईईए का रिजल्ट ओवरऑल मेरिट-रैंक के आधार पर जारी किया जाएगा जिसमें काउंसलिंग में मिले मार्क्स भी शामिल हैं. जिन अभ्यर्थियों ने एआईईईए यूजी 2018 के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, उनके रैंक जारी नहीं किए जाएंगे.

आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट पर शैक्षणिक योग्यता को अपडेट करने के लिए नोटिस पहले ही जारी कर दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों ने Appearing in Qualifying Exam as Yes ऑप्शन का चुनाव किया था वह 03 जुलाई 2018 से पहले अपनी शैक्षणिक योग्यता को अपडेट करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi