S M L

IBPS ने निकाली भर्ती, क्लर्क के 7275 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

Updated On: Sep 14, 2018 06:30 PM IST

FP Staff

0
IBPS ने निकाली भर्ती, क्लर्क के 7275 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस वैकेंसी के जरिए 7275 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. हालांकि इस बार जारी किए गए पद साल 2016 में जारी किए गए पदों से 60 फीसदी कम है. उस दौरान 19243 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

आईबीपीएस साल 2018 के लिए प्रीलिम्स और मुख्य के रूप में दो स्टेज पर परीक्षा आयोजित करेगा. IBPS प्रीलिम्स परीक्षा दिसंबर 2018 में आयोजित होगी. प्रीलिम्स में क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा दे सकेंगे. इसके बाद मुख्य परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

इस पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदकों को कम्प्यूटर का ज्ञान भी होना जरूरी है. आवेदकों की उम्र 20 साल से कम और 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

प्री-एग्जाम ट्रैनिंग

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं इस प्रीलिम्स देने से पहले प्री-एग्जाम ट्रैनिंग भी दी जाएगी. जिसके लिए कॉल लेटर नवंबर 2018 में डाउनलोड किया जा सकता है. वहीं प्री एग्जाम ट्रैनिंग 26 नवंबर से लेकर 1 दिसंबर 2018 तक आयोजित की जाएगा. इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी और आवेदन करने के लिए आईबीपीएस की आधिकारीक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi