S M L

IBPS Clerk prelims 2018: आखिरी समय पर ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

दूसरे फेज की परीक्षा में अब बस दो ही दिन बचे हैं. ऐसे में हम आपको आज बताएंगे परीक्षा के लिए आप आखिरी समय में कैसे तैयारी कर सकते हैं

Updated On: Dec 13, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
IBPS Clerk prelims 2018: आखिरी समय पर ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

आईबीपीएस की तरफ से क्लर्क की पोस्ट के लिए होने वाले प्रीलिम्स एग्जाम दो फेज में होंगे. पहले फेज में परीक्षा 8 और 9 दिसंबर को हो चुकी है. वहीं दूसरे फेज में परीक्षा 15 और 16 दिसंबर को होगी.

दूसरे फेज की परीक्षा में अब बस दो ही दिन बचे हैं. ऐसे में हम आपको आज बताएंगे परीक्षा के लिए आप आखिरी समय में कैसे तैयारी कर सकते हैं.

आखिरी समय में कैसे करें तैयारी?

- परीक्षा से पहले  किसी भी नए टॉपिक को पढ़ने से अच्छा है कि जो पढ़ा है उसे ही रिवाइस करें. परीक्षा से दो दिन पहले नया टॉपिक पकड़ने से केवल कन्फयूजन ही होगी. इसके अलावा आप ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी कर सकते हैं. इससे आपको परीक्षा में काफी मदद होगी और पेपर किस तरह का आएगा, इसका भी आइडिया हो जाएगा.

- तैयारी करते वक्त ये ध्यान रखें की आपके लिखने स्पीड काफी अच्छी हो. इसके साथ ही कैलकुलेशन करने की स्पीड भी अच्छी होनी चाहिए.

- इसके अलावा जो भी छात्र परीक्षा देने जाएंगे उन्हें टाइम मैनेजमेंट पर काफी ध्यान देना होगा. इसका मतलब ये की जैसे ही आपके पास पेपर आए, एक आइडिया बना लें कि आपको किस आंसर में कितना समय देना है. इससे आप हर प्रश्न को अच्छे से अटेंप्ट कर सकेंगे. - इसक अलावा कोशिश करें की पेपर 15 मिनट पहले ही खत्म कर लें ताकि 15 मिनट आप अपने आंसर को चेक कर सकें.

- इसके अलावा परिक्षा हॉल में अपना कॉल लेटर, आईडी प्रूफ ले जाना न भूले. क्योंकि इनके बगैर आप परीक्षा नहीं दे पाएंगे.

परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड आप IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi