S M L

अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के लापता हेलिकॉप्टर का मिला मलबा

दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में सवार तीन चालक दल का अब तक पता नहीं चला है

Updated On: Jul 05, 2017 06:28 PM IST

Bhasha

0
अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के लापता हेलिकॉप्टर का मिला मलबा

अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले के सागली के पास से लापता भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. बुधवार को लापता हेलिकॉप्टर का मलबा पापुम पारे जिले में चोपोयोहा के पास मिला है. पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) नबीन पायेंग ने इस बात की जानकारी दी.

इससे पहले, मंगलवार को दोपहर लापता हुए हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए आर्मी, आईटीबीपी और राज्य पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में चालक दल के तीन सदस्य सवार थे. तीनों लोगों के बारे में पता नहीं चल सका है.

बाढ़ पीड़ितों के बचाव के काम में जुटे वायुसेना के एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ने मंगलवार दोपहर लगभग 3 बजकर 50 मिनट पर सागली के पास पिलपुटु से उड़ान भरी थी, लेकिन इसके कुछ ही देर बाद उससे संपर्क टूट गया. यह हेलिकॉप्टर भूस्खलन के कारण सागली और दामबुक में फंसे लोगों को वहां से निकालने के काम में लगा था.

तेजपुर में तैनात रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल संबित घोष ने बताया कि हेलिकॉप्टर मंगलवार की सुबह जोरहाट में अपने बेस से बाढ़ पीड़ितों के बचाव के अभियान के लिए गया था.

सागली के अतिरिक्त उपायुक्त जे पटर्नि ने कहा कि मंगलवार लगभग साढ़े 10 बजे वहां पहुंचने के बाद से हेलिकॉप्टर ने पांच संक्षिप्त उड़ानें भरी थी. उसे इलाके में बाढ़ के कारण फंसे लोगों को बाहर निकालने के काम में लगाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi