S M L

PNB स्कैम: IT ने अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को भेजा नोटिस

अनिता सिंघवी पर यह आरोप है कि उन्होंने नीरव मोदी की कंपनी से 6 करोड़ के हीरे खरीदे हैं, जिसमें से 4.5 करोड़ का पेमेंट कैश में हुआ है

Updated On: Feb 20, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
PNB स्कैम: IT ने अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को भेजा नोटिस

जोधपुर सर्किल के आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी को नोटिस भेजा है. यह नोटिस नीरव मोदी की कंपनी से 6 करोड़ रुपए के हीरे खरीदने पर दिया गया है. अनिता सिंघवी पर यह आरोप है कि उन्होंने नीरव मोदी की कंपनी से 6 करोड़ के हीरे खरीदे हैं. आईटी को जो ट्रांजेक्शन के सबूत मिले हैं उसमें से 1.5 करोड़ के हीरे का भुगतान उन्होंने चेक से किया है और 4.5 करोड़ रुपए का पेमेंट अस्पष्ट है. यह कहा जा रहा है कि यह पेमेंट उन्होंने कैश में किया है.

सिंघवी ने इस तरह के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि उन्होंने कई स्टोर्स से ज्वैलरी की खरीद की है लेकिन नीरव मोदी की कंपनी के साथ किसी भी तरह का कैश ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है.

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह आरोप लगाया था कि नीरव मोदी की फायरस्टार कंपनी को जिस कंपनी ने लीज पर प्रॉपर्टी दी थी, उस कंपनी में सिंघवी की पत्नी डायरेक्टर हैं.

सीतारमण ने कहा था कि अद्वैत होल्डिंग्स प्रा. लि., जिसके सिंघवी की पत्नी और बेटे डायरेक्टर हैं, ने नीरव मोदी की ज्वैलरी कंपनी को मुंबई में जमीन लीज पर दी थी. साथ ही दोनों कंपनियों के बीच लोन का लेनदेन भी हुआ है. सीतारमण ने यह भी कहा कि इस साफ-साफ लिंक के बावजूद कांग्रेस बीजेपी के ऊपर आरोप लगाने की ढिठाई कर रही है.

कांग्रेस नेता ने तब निर्मला सीतारमण के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए यह कहा था कि वे उनके ऊपर मानहानि का दावा करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi