S M L

योगी पर मुकदमा दर्ज करवाने वाली बोली- वो पावरफुल हैं, मेरी जान को खतरा

साल 1999 में एक पुलिस हेड कॉन्सटेबल हत्या के मामले में महाराजगंज की अदालत ने हाल में योगी को समन जारी किया है

Updated On: Oct 04, 2018 12:57 PM IST

FP Staff

0
योगी पर मुकदमा दर्ज करवाने वाली बोली- वो पावरफुल हैं, मेरी जान को खतरा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नेता तलत अजीज ने योगी आदित्यनाथ पर यह आरोप लगाया है कि 19 साल पुराने महाराजगंज के मामले में मौजूदा यूपी सरकार उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रही है. उन्हें और उनके परिवार को यूपी सरकार से जान का खतरा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 19 साल पुराना यह मामला फिर से सुर्खियों में है. साल 1999 में एक पुलिस हेड कॉन्सटेबल की हत्या के मामले में महाराजगंज की अदालत ने हाल में योगी को समन जारी किया है. इससे पहले यह मामला पूरी तरह से बंद हो चुका था, लेकिन हाल ही यूपी कांग्रेस की वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य तलत द्वारा इस केस को फिर से खोलने के बाद योगी को समन जारी किया गया.

न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक तलत का आरोप है कि इसके बाद से ही उन्हें और उनके परिवार वालों को तरह-तरह की धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा, मेरा मकसद केवल 10 फरवरी 1999 की हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल सत्य प्रकाश यादव को न्याय दिलाना है.

राज बब्बर ने मुख्यमंत्री योगी पर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी पर हमला करते हुए कहा कि तलत पर सारा दबाव इसलिए डाला जा रहा है, ताकि वह मजबूर होकर मुकदमा वापस ले लें.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहती, क्योंकि सत्तारूढ़ बीजेपी पहले ही चुनाव के मद्देनजर चीजों को हिन्दू और मुस्लिम में बांटना चाह रही है, लेकिन कांग्रेस का मकसद है कि इस मामले में इंसाफ हो.बब्बर ने कहा कि तलत के परिवार को प्रताड़ित करने के लिए कुछ राजनेताओं ने पुलिस से साठगांठ करके उनके पति पर मुकदमा दर्ज कराया है. इसके अलावा अन्य तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, ताकि वह मुकदमा वापस ले लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi