S M L

भय्यूजी महाराज ने इस शख्स के कंधों पर सौंपी है आश्रम की जिम्मेदारी

भय्यूजी ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. लेकिन पुलिस का कहना है कि वह सनसनीखेज मामले की अलग-अलग पहलुओं पर जांच कर रही है

Updated On: Jun 13, 2018 01:35 PM IST

FP Staff

0
भय्यूजी महाराज ने इस शख्स के कंधों पर सौंपी है आश्रम की जिम्मेदारी

खुदकुशी करने वाले हाईप्रोफाइल आध्यात्मिक संत भय्यूजी महाराज अपनी पहली पत्नी के गुजरने के बाद दूसरी शादी की वजह से कथित तौर पर पारिवारिक कलह से जूझ रहे थे. इस बात का जिक्र उन्होंने अपने सुसाइड नोट में भी किया है. अब उनकी मौत के बाद ये सवाल उठ रहा है कि उनकी जगह कौन लेगा.

इन्हें सौंपी है जिम्मेदार

उन्होंने सुसाइड नोट के दूसरे पन्ने में अपने करीबी सेवादार विनायक से सब कुछ संभालने को कहा है. विनायक कई सालों से उनकी देखरेख कर रहा था और वही उन्हें अस्पताल भी लेकर पहुंचा था. सुसाइड नोट में भय्यूजी ने आश्रम की जिम्मेदारी विनायक को सौंपी है. भय्यूजी ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. लेकिन पुलिस का कहना है कि वह सनसनीखेज मामले की अलग-अलग पहलुओं पर जांच कर रही है और जल्दबाजी में किसी नतीजे पर नहीं पहुंचेगी.

पुलिस कर रही है बारीकी से जांच

इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अजय शर्मा ने बताया कि, 'भय्यू महाराज (50) की खुदकुशी के मामले की शुरुआती जांच में पारिवारिक कलह की बात जरूर सामने आई है. लेकिन हम इसके अलावा कुछ और पहलुओं पर भी बारीकी से जांच कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि, 'हम इस मामले में जल्दबाजी में किसी नतीजे पर नहीं पहुंचेंगे.'

भय्यूजी महाराज के स्थानीय आश्रम में उनके करीबी लोगों का दावा है कि उनकी बेटी कुहू और उसकी सौतेली मां आयुषी के बीच खट-पट रहती थी. इन लोगों की मानें, तो कुहू और आयुषी के बीच विवाद के कारण कई बार अप्रिय स्थिति भी बनी. जिससे भय्यू महाराज जाहिर तौर पर तनाव में रहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi