विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हुंडई की नई एक्सेंट लॉन्च, 2018 तक मार्केट में लाएगी हाइब्रिड कार

कंपनी ने सेडान कैटेगरी में अपनी एक्सेंट का नया वर्जन लॉन्च किया

Bhasha Updated On: Apr 20, 2017 11:27 PM IST

0
हुंडई की नई एक्सेंट लॉन्च, 2018 तक मार्केट में लाएगी हाइब्रिड कार

हुंडई मोटर्स इंडिया ने अपनी बेस्ट सेलर एक्सेंट का नया और बेहतर वर्जन लॉन्च किया है.

कार कंपनी ने सेडान कैटेगरी में अपनी एक्सेंट का नया वर्जन लॉन्च किया. गुरुवार को पेश की गई नई एक्सेंट को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है. पांच अलग-अलग रंगों में पेश की गई यह कार पेट्रोल में छह वैरिएंट और डीजल में पांच वैरिएंट में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: भारत में वोल्वो की लग्जरी सेडान S60 पोलस्टार लॉन्च, 52.5 लाख शुरूआती कीमत

कंपनी ने बताया कि इसके पेट्रोल वर्जन के छह मॉडलों की दिल्ली में शोरूम कीमत 5.38 लाख रूपए से लेकर 7.09 लाख रूपए तक है. वहीं, डीजल वर्जन के पांच मॉडलों की कीमत 6.28 लाख रूपए से 8.42 लाख रूपए के बीच है.

हुंडई मोटर्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और एमडी वाई के कू ने गुरुवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में नई एक्सेंट को पेश किया. उन्होंने कहा, ‘नई कार में सुरक्षा और आराम का विशेष ख्याल रखा गया है. कंफर्ट के लिहाज से इसके इंटीरियर और लुक पर विशेष ध्यान दिया गया है. वहीं सेफ्टी की लिहाज से दिन में जलने वाली एलईडी लाइट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएएस) और एयरबैग इत्यादि को जोड़ा गया है.’

कू ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘कंपनी 2020 तक 5000 करोड़ रूपए के निवेश से नयी उभरती कैटगरी के मार्केट पर फोकस करेगी. इसमें सबसे पहले 2018 में कंपनी एक हाइब्रिड कार पेश करेगी. उसके बाद मार्केट का स्टडी कर ई-वाहन पेश करने पर विचार करेगी.’

साल 2020 तक 8 नए मॉडल पेश

उन्होंने कहा कि, ‘हुंडई के पास इस तरह की सभी तकनीक पहले से उपलब्ध हैं.’ बाजार का आकलन करने के बाद कंपनी साल 2020 तक कुल 8 नए मॉडल पेश करेगी. इसमें से गुरुवार को एक नई एक्सेंट के रूप में लॉन्च किया गया है. जबकि, बाकी सात मॉडल एक-एक कर पेश किए जाएंगे.

Hyundai Xcent Launch

हुंडई मोटर्स एक्सेंट मॉडल को भारतीय बाजार में साल 1998 से बेच रही है (फोटो: पीटीआई)

इसके अलावा, कंपनी अपनी पुरानी एक्सेंट और ग्रैंड आई 10 मॉडल का प्रोडक्शन भी जारी रखेगी. इन मॉडलों को कंपनी प्रीमियम टैक्सी बाजार में बेचने की योजना पर काम करेगी ताकि इस उभरते कमर्शियल मार्केट का भी फायदा उठाया जा सके.

हुंडई की योजना अपने डीलर नेटवर्क को बढ़ाकर लगभग 500 तक ले जाने की है. वर्तमान में कंपनी के देश भर में 478 डीलर हैं. एक्सेंट ब्रांड के तहत कंपनी का टारगेट इस साल 60,000 कारों को बेचने का है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi