S M L

शादी में तलवारबाजी देख रहे युवक की गई जान

तलवारबाजी कर रहे युवक के संतुलन बिगड़ने से तलवार हमीद के गर्दन लहूलुहान हो गई, जब इलाज के लिए परिवार कराने गए तो दो अस्पताल ने भर्ती करने से मना कर दिया

FP Staff Updated On: Jan 09, 2018 08:02 PM IST

0
शादी में तलवारबाजी देख रहे युवक की गई जान

थोड़ी सी सावधानी हटने से खुशी का मौका कैसे मातम में तब्दील हो जाता है इसका अंदाजा तक किसी को नहीं होती. ऐसा ही वाकया सामने आया है हैदराबाद से. यहां सगाई के एक कार्यक्रम के दौरान तलवारबाजी कर रहे शख्स के तलवार से गर्दन पर गहरी चोट लग जाने के कारण एक 16 साल के लड़के की मृत्यु हो गई.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, 10वीं में पढ़ने वाला सैयद हमीद अपने मुहल्ले में सगाई के एक कार्यक्रम में तलवारबाजी देख रहा था. इसी दौरान यह दुर्घटना हो गई. इस बात की जब परिवार वालों को खबर मिली तब वे हमीद को पास के अस्पताल ले गए. एक अस्पताल ने उसका इलाज करने से मना कर दिया जिसके बाद परिवार दूसरे अस्पताल गया. यहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी.

जख्म बहुत गहरा था. तीसरे अस्पताल तक पहुंचते-पहुंचते हमीद ने दम तोड़ दिया. एक अस्पताल ने कहा कि उनके पास इतनी गहरी चोट के इलाज के लिए संसाधन नहीं हैं. जिस कारण हम भर्ती नहीं कर सकते.

दूल्हें के परिवार की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में 20 साल के जुनैद तलवारबाजी कर रहा था. दोनों हाथों में तलवार लेकर जुनैद कलाबाजियां दिखा रहा था. वो इस दौरान कई बार लड़खड़ाय भी लेकिन इसका लुफ्त उठा रहे लोगों की तालियां और हौसलाअफजाई के कारण वो लगातार ऐसा करता रहा. इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ा और वह देख रहे लोगों पर जा गिरा. हमीद उसकी तलवार के चपेट में आ गया और गर्दन पर गहरी चोट लग गई.

पुलिस ने जुनैद को हिरासत में ले लिया है और उस पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना पूरी तरह से एक दुर्घटना है.

जैसा कि उत्तर भारत में जश्न के दौरान फायरिंग करने का चलन है उसी तरह ही पुराने हैदराबाद में ऐसे मौकों पर तलवारबाजी की जाती है. पिछले साल भी एक शादी के कार्यक्रम के दौरान इस तरह की घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi