S M L

तेलंगाना में सत्ता में आने पर बीजेपी हैदराबाद का नाम बदल देगी: राजा सिंह

गोशमहल सीट से विधायक राजा सिंह ने कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में तेलंगाना के लोग उन्हें सत्ता में लाएंगे तो वह हैदराबाद, सिकंदराबाद और करीमनगर का नाम बदल देंगे

Updated On: Nov 09, 2018 10:34 AM IST

FP Staff

0
तेलंगाना में सत्ता में आने पर बीजेपी हैदराबाद का नाम बदल देगी: राजा सिंह
Loading...

तेंलगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कहा है कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो कई शहरों के नाम बदलेंगे. न्यूज 18 की खबर के मुताबिक गोशमहल सीट से विधायक राजा सिंह ने कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में तेलंगाना के लोग उन्हें सत्ता में लाएंगे तो वह हैदराबाद, सिकंदराबाद और करीमनगर का नाम बदल देंगे. बता दें तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव है और 11 दिसंबर को मतगणना होगी.

हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा

राजा सिंह ने बीते गुरुवार को कहा है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो सबसे पहले विकास का काम होगा और उसके बाद शहरों के नाम बदल जिए जाएंगे. हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा क्योंकि पहले शहर का नाम यही हुआ करता था. 1590 में कुलीकुतुब शाह ने भाग्यनगर को हैदराबाद कर दिया था. राजा सिंह ने कहा कि उस वक्त शाह ने हिन्दुओं पर जुल्म किए और मंदिरों को तोड़ दिया था. राजा सिंह ने कहा कि सिकंदराबाद, करीमनगर और तमाम उन शहरों के नाम बदले जाने चाहिए, जिनके पुराने नामों को मुगलों और निजामों की हुकुमत के दौरान बदल दिया गया था.

मुस्लिमों को ओवैसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए

सिंह ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्वारा बीते गुरुवार को की गई टिप्पणी को गलत बताया, ओवैसी ने कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ‘मुस्लिम मुक्त’ देश बनाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि मुस्लिमों को ओवैसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए जो कई बार तेलंगाना के खिलाफ बोल चुके हैं. ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं.

अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने की तैयारी चल रही है

बता दें कि पिछले कुछ समय में बीजेपी सरकार ने कई शहरों के नाम बदल दिए हैं और कई शहरों के नाम को बदलने की मांग भी की है. बीते बुधवार को ही गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कहा था कि बीजेपी सरकार अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने की तैयारी कर रही है क्योंकि अहमदाबाद के लोग अपने शहर का नाम कर्णावती ही चाहते हैं. वहीं उत्तर प्रदेश की में भी कई शहरों के नाम बदले जा चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने का ऐलान किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi