S M L

हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगाई

सार्वजनिक स्थलों और शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों पर भीख मांगने पर बुधवार सुबह से सात जनवरी, 2018 तक के लिए रोक लगा दी गई है

Updated On: Nov 08, 2017 10:00 PM IST

Bhasha

0
हैदराबाद पुलिस ने शहर की सड़कों पर भीख मांगने पर रोक लगाई

हैदराबाद पुलिस ने यह कहते हुए सड़क की शहरों पर भीख मांगने पर रोक लगा दी है कि इससे यातायात और पैदल चलने वाले लोगों की आवाजाही बाधित होती है और उनपर खतरा पैदा होता है.

28 नवंबर से आयोजित होने वाले तीन दिन के आठवें वार्षिक ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर (जीईएस) 2017 से पहले यह आदेश दिया गया है. सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप के शामिल होने की संभावना है.

मंगलवार रात जारी की गई अधिसूचना में हैदराबाद पुलिस कमिश्नर एम महेंद्र रेड्डी ने कहा कि भिखारियों के कारण मुक्त आवाजाही में बाधा पैदा हो रही है, यातायात और राहगीरों पर खतरा पैदा हो रहा है और सार्वजनिक व्यवस्था पर असर पड़ रहा है.

अधिसूचना के अनुसार सार्वजनिक स्थलों और शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों पर भीख मांगने पर बुधवार सुबह से सात जनवरी, 2018 तक के लिए रोक लगा दी गई है.

अधिसूचना के अनुसार आदेश का उल्लंघन करने वाला व्यक्ति आईपीसी की धारा 188 (सरकारी कर्मचारी द्वारा जारी किए गए आदेश की अवहेलना), और हैदराबाद शहर पुलिस अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों, तेलंगाना भीखमंगी रोकथाम अधिनियम और किशोर न्याय अधिनियम, 2000 के तहत सजा का पात्र होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi